आज से नीतीश कुमार के गढ़ में दहाड़ेंगे उपेन्द्र कुशवाहा, रालोजद का तीन दिवसीय राजनीतिक शिविर, तय होगी आगे की रणनीति

आज से नीतीश कुमार के गढ़ में दहाड़ेंगे उपेन्द्र कुशवाहा, रालोजद का तीन दिवसीय राजनीतिक शिविर, तय होगी आगे की रणनीति

PATNA  : नीतीश कुमार से अलग होने के बाद उपेन्द्र कुशवाहा ने खुद की नई पार्टी बना ली है। इसके बाद वो लगातार कई महीनों तक विरासत विरासत बचाओ नमन यात्रा पर भी रहे।  जहां उन्होंने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला था।  इसके बाद आज से फिर कुशवाहा नीतीश के गढ़ में दहाड़ेंगे। दरअसल, कुशवाहा की पार्टी का राजगीर के कन्वेंशन सेंटर में आज से तीन दिवसीय राजनीतिक शिविर का आयोजन होने जा रहा है। 


दरअसल, राजगीर को राष्ट्रीय लोक जनता दल का राजनीतिक शिविर 28,29 एवं 30 अप्रैल तक आयोगित किया जा रहा है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह कुशवाहा समेत हजारों कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस राजनितिक शिविर में बिहार भर के 4,122 चुने हुए प्रतिनिधि शामिल होंगे। उस शिविर में ना सिर्फ आज के वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा होगी बल्कि यह शिविर आने वाले दिनों में बिहार के राजनीतिक दशा व दिशा भी निर्धारित करेगी।


मिली जानकारी के मुताबकि, इस शिविर में मुख्य रुप से पार्टी की ओर से भविष्य की कार्ययोजना मसलन शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, रोजगार और पलायन के मामले पर गंभीर चर्चा होगी। इसके साथ ही साथ  शिविर में पर्यटन, महिला सशक्तिकरण, महिला आरक्षण, युवा शक्ति, भूमिहीनों को आवास के लिए जमीन, शराबबंदी नीति की समीक्षा, छात्रों की छात्रवृत्ति जैसे कई सामाजिक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। 


आपको बताते चलें कि, कुशवाहा नालंदा जाकर वहां के लोगों से मिलकर अपनी बातों को बताना चाहता हूं कि जिस उद्देश्य के लिए नीतीश कुमार के साथ मिलकर हम लोगों ने समता पार्टी का निर्माण किया था और बाद में जदयू बना। समता पार्टी ने  बहुत मुश्किल हालात के बाद राजद के सत्ता को उखाड़ फेंका था और बिहार कि जनता में नई उम्मीद जगाई थी।