45 साल से ज्यादा उम्र वालों को आज से लगेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे करेंगे शुरुआत

45 साल से ज्यादा उम्र वालों को आज से लगेगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे करेंगे शुरुआत

PATNA : देश में आज से 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। बिहार में आज इसकी शुरुआत स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे करेंगे। मंत्री मंगल पांडे आज पटना के IGIMS में इस अभियान की शुरुआत करेंगे। केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया है कि उन इलाकों में वैक्सिनेशन को रफ्तार दें जहां अब तक टीकाकरण अभियान सुस्त है। 


बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि राज्य में आज से 45 और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। सरकार ने सभी शिक्षकों और राज्य सरकार के कर्मियों को टीका देनेका फैसला भी किया है। राज्य सरकार के कर्मियों के अलावा उनके परिजनों को भी टीका लगाया जाएगा। 


केंद्र सरकार ने टीकाकरण के लिए संक्रमण वाले इलाकों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के सीईओ डॉ आर एस शर्मा और स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण लगातार अभियान निदेशकों के साथ है चर्चा कर स्थिति की समीक्षा करेंगे। टीकाकरण अभियान को रफ्तार देने के लिए सभी जिलों के डीएम और सिविल सर्जन को राज्य सरकार ने जारी किया है। पंचायतवार नोडल कर्मी की तैनाती करने के लिए भी कहा गया है। अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह कार्ययोजना बनाकर काम करें।