आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 और 21 जून को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। 20 जून को प्रधानमंत्री श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में इंपावरिंग यूथ ट्रांसफॉर्मिंग जेएंडके कार्यक्रम में भाग लेंगे और युवाओं से संवाद करेंगे।


 पीएम जम्मू-कश्मीर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार परियोजना (जेकेसीआईपी) भी लॉन्च करेंगे।


दरअसल, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को पीएम डल झील के किनारे योग सत्र में भाग लेने आ रहे हैं। इस दौरान वो लगभग 3300 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का भी शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।


प्रधानमंत्री गुरुवार को श्रीनगर पहुंचने के कुछ समय बाद शाम छह बजे श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कान्फ्रेंस सेंटर (एसकेआइसीसी) में इंपावरिंग यूथ, ट्रांसफार्मिंग जेएंडके (युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना) कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद 


योग दिवस पर प्रधानमंत्री डल झील के किनारे एसकेआइसीसी में योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। इस वर्ष का आयोजन युवा मन और तन पर योग के प्रभाव को रेखांकित करता है। 


उधर, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि पीएम का दौरा जम्मू कश्मीर में पर्यटन को भी प्रोत्साहित करेगा। यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। कश्मीर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।मोदी 20 जून गुरुवार शाम चार बजे पहुंचेंगे।