हूल दिवस पर भोगनाडीह जाएंगे CM हेमंत सोरेन, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, ये रहेगा शेड्यूल

हूल दिवस पर भोगनाडीह जाएंगे CM हेमंत सोरेन, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, ये रहेगा शेड्यूल

RANCHI: साहिबगंज के भोगनाडीह में 30 जून को हूल दिवस मनाया जा रहा है . कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन शामिल होंगे. CM के आगमन को लेकर भोगनाडीह में तैयारी जोरों पर है. भोगनाडीह मैदान में भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. 


बता दें संताल हूल की 167वीं वर्षगांठ पर वीर शहीद सिदो-कान्हू के जन्मस्थली भोगनाडीह में आयोजित समारोह में हिस्सा लेने CM हेमंत भी पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक  29 जून की शाम 7:20 बजे रांची रेलवे स्टेशन से रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस से बरहरवा के लिए रवाना होंगे.


जिसके बाद 30 जून की सुबह 5:50 बजे बरहरवा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे. जिसके बाद CM पतना प्रखंड के धरमपुर स्थित आवास पर जाएंगे. फिर लगभग 12:10 बजे शहीद स्थल पंचकठिया पहुंचेंगे. जहां सिदो-कान्हू की पूजा-अर्चना करने के बाद 12:55 बजे भोगनाडीह जायेंगे. भोगनाडीह में शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और शहीद के वंशजों से मुलाकात करने के बाद विभिन्न सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद शाम लगभग 4 बजे तक पतना धरमपुर आवास पहुंच जायेंगे.


आज के हूल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम और CM के आगमन को लेकर बुधवार को DIG सुदर्शन मंडल ने बरहेट में तीन थाना की पुलिस के साथ बैठक की. इससे पहले जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमर प्रसाद तथा बरहेट BDO सोमनाथ बनर्जी ने भोगनाडीह मैदान का निरीक्षण किया.