76 साल के बुजुर्ग ने की पत्नी की निर्मम हत्या, घर को बंद कर धारदार हथियार से शव के 12 टुकड़े किये, अंगुलियां तक कतर डालीं

 76 साल के बुजुर्ग ने की पत्नी की निर्मम हत्या, घर को बंद कर धारदार हथियार से शव के 12 टुकड़े किये, अंगुलियां तक कतर डालीं

ARWAL: दिल को दहला देने वाली घटना बिहार के अरवल जिले से आ रही है जहां 76 साल के रिटायर्ड टीचर ने अपनी पत्नी की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी। पत्नी के शरीर को 12 टुकड़ों में काट डाला। यहां तक कि अंगुलियां को भी कतर डाला। बुजुर्ग के इस करतूत को सुनकर लोग हैरान हैं। इस घटना की खबर आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी।


 फिर सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मेहंदिया थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बुजुर्ग कातिल को गिरफ्तार किया और घटनास्थल से खून से सना हथियार बरामद किया। घटना अरवल के मेहंदिया थाना क्षेत्र स्थित जमुहारी गांव की है। फिलहाल पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं की जांच में जुटी है। आरोपी की पहचान 76 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षक बीरबल साहू के रूप में हुई है जबकि मृतका की पहचान सुमांती सिन्हा के तौर पर हुई है। बीरबल के चार बेटे और एक बेटी हैं। 3 बेटा बाहर रहता है जबकि एक बेटा मंटू ऑटो चालक है जो गांव में रहता है।


बताया जाता है कि 76 साल के बुजुर्ग बीरबल साहू और उनकी पत्नी सुमांती देवी के बीच अक्सर छोटी-मोटी बातों को लेकर भी झगड़ा हुआ करता था। बीरबल ने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया लेकिन ना तो घर के अन्य सदस्यों को इसकी भनक लगी और ना ही पड़ोसियों को ही जानकारी हुई। हत्या के बाद जब लोग घर में जाने की कोशिश कर रहे थे तब वो वह गंडासा से ग्रामीणों को डरा रहे थे ।किसी तरह ग्रामीण घर का मेन दरवाजा बाहर से बंद कर दिया और पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बीरबल साहू को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया। 


 बीरबल साहू द्वारा अपनी पत्नी की हत्या का कोई विशेष वजह तो सामने नहीं आ रहा है लेकिन उनके पतोहू संजू देवी एवं दामाद ने बताया कि इन दोनों के बीच अक्सर छोटी-मोटी बातों को लेकर भी झगड़ा हुआ करता था। पतोहु  संजू ने बताया कि सोमवार के दिन सुबह से किसी तरह का तनाव देखने को नहीं मिल रहा था ।लेकिन दिन के करीब चार  बजे के आसपास मेरे लड़के द्वारा दादी की हत्या की बात बताई गयी ,जिसके बाद हम लोग सन्न रह गये । पतोहु ने यह भी बतायी कि भय बश इस सूचना के बाद भी हम घटनास्थल पर नहीं पहुंचे और घर के छत से चिल्लाकर पड़ोसियों को सूचना दिया।


 बीरबल साहू द्वारा अपनी पत्नी सुमांती की हत्या किए जाने  के वक्त उनकी एक पतोहू संजू अपने घर में ही मौजूद थी ।लेकिन बीरबल द्वारा घर का दरवाजा अंदर से बंद कर दिये जाने के बाद हत्या की भनक तक संजू को नहीं लगी। संजू ने बतायी कि आज पूरे दिन हम घर में ही रहे। घर के निकासी के दो दरवाजे थे और बीच वाली दरवाजे बंद कर देने के बाद मुझे किसी तरह तक भनक भी नहीं लगी ।