65 साल के पहलवान के साथ भेड़ की अनोखी लड़ाई, इनामों की बरसात के साथ खूब लगे जयकारे

65 साल के पहलवान के साथ भेड़ की अनोखी लड़ाई, इनामों की बरसात के साथ खूब लगे जयकारे

BUXAR: पहलवान के साथ पहलवान की लड़ाई तो आपने देखी होगी लेकिन आज हम आपकों पहलवान के साथ भेड़ की लड़ाई के बार में बताने जा रहे हैं। 65 वर्षीय गुलाब पहलवान और उनके भेड़ घुटुर के बीच हुई अनोखी लड़ाई की चर्चा इलाके में खूब हो रही है। इसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। 


दरअसल कासीदास बाबा पूजा के मौके पर बक्सर के रामपुर में पहलवानी को देखने के लिए दूर दराज के इलाकों से लोग पहुंचे थे। गुलाब पहलवान अपने भेड़ को लड़ने के लिए जैसे बुलाते वह दूर से ही दौड़ता हुआ आता और उनके हाथ पर सिर से हमला करता। 


इस दौरान गुलाब पहलवान लहूलुहान भी हो गया। उसके बावजूद वह अपने भेड़ से लड़ता रहा। दोनों की अनोखी लड़ाई को देख लोग भी दंग रह गये। लोगों के बीच इस बात की चर्चा होने लगी कि आज तक पहलवान के साथ पहलवान की लड़ाई देखी हैं लेकिन आज पहली बार पहलवान के साथ भेड़ की लड़ाई देखने को मिली।  


गुलाब पहलवान अपने भेड़ को लेकर उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से बक्सर आए थे। गुलाब पहलवान कहते हैं कि उन्होंने खुद इस भेड़ को ट्रेंड किया है। जब वे बक्सर पहुंचे तब उनकी इस अनोखी लड़ाई को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। 


जैसे ही गुलाब पहलवान भेड़ को लेकर मैदान में उतरे बैंड बाजें बजने लगे और लोग जयकारा लगाने लगे। कासीदास बाबा की पूजा के मौके पर नामी पहलवानों ने अपना दम-खम दिखाया। 


इस दौरान यूपी के मऊ से आए गुलाब पहलवान और उनका भेड़ घुटुर भी मैदान में पहुंच गये। दोनों को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखी गयी। इस दौरान गुलाब पहलवान को इनाम भी दिए गये।