5 डिसमिल जमीन के लिए घर के चिराग को बुझाया: आधा दर्जन ग्रामीणों पर नाबालिग की हत्या का आरोप

5 डिसमिल जमीन के लिए घर के चिराग को बुझाया: आधा दर्जन ग्रामीणों पर नाबालिग की हत्या का आरोप

JAMUI: बिहार के जमुई जिले में 5 डिसमिल जमीन के लिए नाबालिग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के चिंबेरिया गांव की है जहां इस घटना से इलाके में सनसनी फैली हुई है। मृतक की पहचान चीनवारिया निवासी मल्लू यादव के 13 वर्षीय बेटे पीयूष कुमार के रूप में की गई है। 


परिजनों ने बताया कि पियूष शुक्रवार की रात गांव में हो रहे अष्टयाम यज्ञ को देखने गया हुआ था लेकिन सुबह तक वह घर नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। फिर अगले दिन सुबह उसकी लाश गांव से सटे नदी के किनारे से मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। मृत बच्चे के पिता मल्लू  यादव ने बताया कि 5 डिसमिल जमीन के लिए उनके बेटे की हत्या की गयी है। उन्होंने गांव के ही मोनु यादव, आलोक यादव, नीतीश यादव, कार्तिक यादव, मिथिलेश यादव, दामोदर यादव को आरोपी बनाया है जिनसे वर्षों से जमीन का विवाद चल रहा था। 


मल्लू यादव को पूरा यकीन है कि उनके बेटे की हत्या इन्हीं लोगों ने की है। इस घटना में इन्हीं लोगों का हाथ है क्योंकि पहले भी इन लोगों ने बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। इसे लेकर लक्ष्मीपुर थाने में आवेदन भी दिया गया था। इधर लक्ष्मीपुर थाने की पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। 


जमुई सदर एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के छिंदवाड़ा गांव में एक किशोर की लाश मिली है जिसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जमुई भेजा गया है। मृतक की पहचान पीयूष कुमार के रूप में की गई है। पूरे मामले की जांच के लिए एफएसएल की टीम भागलपुर से बुलाई गई है। 


जल्द ही टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर अन्य सबूत इकट्ठा करेगी। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। मृतक के परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाये जाने की मांग दोहराई है।