4 महीने बाद तेजस्वी यादव के साथ पटना पहुंचे लालू यादव, हुआ भव्य स्वागत

4 महीने बाद तेजस्वी यादव के साथ पटना पहुंचे लालू यादव, हुआ भव्य स्वागत

PATNA  : राजद सुप्रीमो व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बिहार की राजधानी पटना पहुंच चुके हैं। लालू के साथ उनके छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी पटना पहुंचे हैं। 4 महीने बाद लालू यादव के पटना वापसी हो रही है। लालू आज दोपहर तीन बजे दिल्ली से पटना पहंचे, जहां इनका भव्य स्वागत किया गया। 


दरअसल, सिंगापुर में किडनी प्रत्यारोपण के बाद लालू प्रसाद यादव दिल्ली में अपनी बेटी मिसा भारती के घर पर इलाज करवा रहे थे। इनके किडनी प्रत्यारोपण के बाद पटना वापसी का यह पहला मौका है। लालू का फिलहाल पूरी तरह से स्वस्थ है। इस लिहाजा वो पटना आ रहे हैं।  हालांकि, इस बात की भी चर्चा तेज है कि लालू यहां महज दो से तीन दिन ही रुकेंगे उसके बाद वो वापस दिल्ली जाएंगे।  जहां से पत्नी और बेटी के साथ रूटीन चेकउप के लिए सिंगापूर रवाना होंगे। 


बताया जा रहा है कि, लालू यादव पटना में  महागठबंधन के समन्वय संबंधी संभावित रणनीतिक बैठक में भाग लेंगे। इस दौरान उनसे राजद की नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व जिला अध्यक्ष मुलाकात करेंगे। जानकारी हो कि लालू प्रसाद को किडनी प्रत्यारोपण के बाद होने वाली रुटीन जांच के लिए मई के प्रथम सप्ताह में सिंगापुर जाने वाले हैं। वहीं अभी पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ा हुआ। ऐसे में लालू यादव के बयानों पर सबकी नजर रहेंगी। 


वहीं, इससे पहले कल यानि गुरुवार को यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव  ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. दिल्ली में दोनों नेताओं की यह मुलाकात हुई है. अखिलेश यादव ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर लिखा- "आदरणीय लालू जी से एक 'कुशलक्षेम-मुलाकात'." कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं ने करीब 20 मिनट तक बातचीत की है। 


आपको बताते चलें कि, लालू का पिछले वर्ष  5 दिसंबर को सिंगापूर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में किडनी प्रत्यारोपण किया गया था। उस समय राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव दोनों सिंगापुर में मौजूद थे। उसके बाद लगभग ढाई माह तक लालू का इलाज वहीं चला था और 11 फरवरी को लालू भारत वापस आए थे। वहां वो अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर रह रहे थे। इस दौरान भी उनका मिलाना-जुलना बेहद की कम लोगों से हुआ।