रांची में भारत-न्यूजीलैंड के बीच T-20 सीरीज का पहला मुकाबला कल, जानिए.. कैसे देख सकेंगे मैच

रांची में भारत-न्यूजीलैंड के बीच T-20 सीरीज का पहला मुकाबला कल, जानिए.. कैसे देख सकेंगे मैच

DESK: न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में मात देने के बाद, भारतीय टीम के बार फिर न्यूजीलैंड के साथ होने वाली टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस सीरीज को भी भारतीय टीम अपने नाम कराने की पूरी कोशिश करेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा. 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुक्रवार को शुरु होने जा रहा है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को रांची के jsca स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी तो वहीं मिचेल सैंटर न्यूजीलैंड के कप्तान है. पीछले दिनों हुए वनडे सीरीज की बात करें तो सीरीज जितने के बाद भारतीय टीम की हौसला बुलंद है और अब भारतीय टीम टी20 सीरीज को अपने नाम करने के लिए पूरी तरह तैयार होंगी.  आपको बता दें कि दोनों टीम बुधवार के शाम ही रांची पंहुच गई है. 


भारत न्यूजीलैंड के बीच हुए वनडे मैच में न्यूजीलैंड को बूरी तरह से हराने के बाद टीम इंडिया टी20 सीरीज में अपनी ताकत दिखाएगी. सभी यह कयास लगा रहें हैं कि टी20 में भी भारतीय टीम की शानदार प्रर्दशन देखने को मिलेगी. टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे तो वहीं उनका साथ ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल जैसे स्टार क्रिकेटर देंगें.  बाता दें कि बीते साल भारत एक भी द्विपक्षीय टी20 सीरीज नहीं हारी है, तो इस साल भी टीम इंडिया ने जीत के साथ ही शुरुआत की है. 


वनडे सीरीज में मिली करारी हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम टी20 सीरीज को अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी. टी20 मैच में कीवी टीम भी पूरी तैयारी के साथ टीम इंडिया का सामना करेगी. मिचेल सैंटनर की कप्तानी में कीवी टीम का इरादा भारत में दूसरी बार श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगी. भारत- न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 जेएससीए स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरु होगा. टॉस 7 बजे होगी. इस मैच का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स और डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकेंगे. 


भारत की टी20 टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुडा, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिवम मावी, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर.


न्यूजीलैंड की टीम: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर.