यात्रियों से भरी बस पानी भरे गड्ढे में पलटी, तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार को रौंदा, एक की मौत, 15 यात्री घायल

यात्रियों से भरी बस पानी भरे गड्ढे में पलटी, तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार को रौंदा, एक की मौत, 15 यात्री घायल

 MADHEPURA: मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में यात्रियों से भरी बस पानी भरे गड्ढे में पलट गयी। चौसा के भवनपुरा में इस दौरान अफरा-तफरी मच गयी। इस हादसे में 15 से अधिक लोग घायल हो गये जबकि एक बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। घायलों को आनन-फानन में चौसा पीएचसी में भर्ती कराया गया है।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि यात्रियों से भरी बस चौसा से फुलौत जा रही थी। बस जैसे ही चिरोरी मोड़ के पास पहुंची एक बाइक से टक्कर के बाद बस सड़क किनारे पानी भरे गड्ढे में जा गिरी। इस हादसे में बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि 15 से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। जिसके बाद बस में दबे यात्रियों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। घायल सभी यात्रियों को इलाज के लिए चौसा पीएचसी में एडमिट कराया गया। 


चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में घायल यात्रियों का इलाज जारी है। वही मौके पर जेसीबी को बुलाया गया जिसके बाद जेसीबी की मदद से बस को गड्ढे से बाहर निकाला गया। बताया जाता है कि बस ऋतिक ट्रेवल्स की है। बस पर करीब 20 लोग सवार थे। बस यात्रियों को लेकर फुलौत जा रही थी। घायल यात्रियों ने बताया कि बस काफी तेज रफ्तार से चल रही थी। 


तभी अचानक एक बाइक सवार बस के सामने आ गया जिसे बचाने के लिए ड्राइवर ने ब्रेक लगाया लेकिन तब तक अनियंत्रित होकर बस बाइक सवार को रौंदते हुए सड़क किनारे गड्ढे में जा गिरी। बस के गिरते ही यात्री दब गये जिसे स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। कुछ यात्रियों ने इस हादसे के लिए बस के ड्राइवर को जिम्मेदार ठहराया।


 यात्रियों का कहना था कि बस यदि सामान्य गति से चलायी जाती तो शायद यह हादसा नहीं होता। लेकिन ड्राइवर काफी तेज रफ्तार में बस को चला रहा था। बस की तेज रफ्तार के बीच एक बाइक सवार सामने आ गया जिसे बचाने के दौरान बस सड़क किनारे पानी से भरे गड्ढे में जा पलटी। 


इस घटना से चिरोरी मोड़ के पास अफरा-तफरी मच गयी। ग्रामीणों की मदद से बस में दबे यात्रियों को बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है।