यमुना नदी में पलटी नाव, 4 लोगों की मौत, 35 लापता

यमुना नदी में पलटी नाव, 4 लोगों की मौत, 35 लापता

 DESK: उत्तर प्रदेश से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है जहां बड़ा नाव हादसा हुआ है। बांदा से फतेहपुर जा रही नाव यमुना नदी में अचानक डूब गई। नाव के डूबने से चार लोगों की मौत हो गयी है। जबकि 35 लोग अभी भी लापता है। लापता सभी यात्रियों की तलाश जारी है। बताया जाता है कि रक्षाबंधन पर भाई को राखी बांधने के लिए कई महिलाएं अपने मायके जा रही थी। इसी दौरान पानी का तेज बहाव होने से पतवार टूट जाने से नाव अनियंत्रित हो गयी और यमुना नदी में डूब गयी।


यमुना नदी में नाव के डूबने से इलाके में सनसनी फैल गयी। यह खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते यमुना तट पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी है। गायब लोगों की तलाश के लिए गोताखोरों को लगाया गया है। अभी तक 4 शव पानी से निकाले गये हैं। बताया जाता है कि नाव पर 20 लोगों के बैठने की क्षमता थी लेकिन करीब चालीस लोग इस नाव पर सवार थे यही नहीं बाइक और कुछ सामान भी नाव पर लादी गयी थी। पानी के तेज बहाव के कारण नाव का पतवार टूट गया और नाव अनियंत्रित होकर नदी में समां गयी।


नाव पलटने की घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम, DIG, NDRF और SDRF की टीम को तत्काल घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है। एसपी अभिनंदन ने बताया कि नाव पर करीब 35 लोग सवार थे जिनमें से 15 लोग सुरक्षित तैरकर पानी से बाहर निकल गये हैं। जबकि 17 लोग अभी भी लापता है। वही 4 लोगों की लाश बरामद की गयी है। मृतकों में फतेहपुर निवासी 45 वर्षीय फुलवा, मर्का निवासी दिनेश यादव का एक साल का बेटा किशन, फतेहपुर के 40 वर्षीया राजरानी व एक अन्य शामिल हैं। फिलहाल अन्य की तलाश जारी है।