वर्ल्ड कप फाइनल सेरेमनी का शेड्यूल जारी, परेड ऑफ चैंपियंस के साथ-साथ एयर-ड्रोन और म्यूजिक शो का आयोजन

वर्ल्ड कप फाइनल सेरेमनी का शेड्यूल जारी, परेड ऑफ चैंपियंस के साथ-साथ एयर-ड्रोन और म्यूजिक शो का आयोजन

DESK: 19 नवम्बर दिन रविवार को 2 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मेजबान भारत का मुकाबला पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क्लोजिंग सेरेमनी की शुरुआत करने की उम्मीद है जिसमें 4 कार्यक्रम शामिल हैं।


BCCI के तरफ से मैच से पहले और बीच में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम का लिस्ट जारी किया गया है। मैच की शुरुआत भारतीय वायुसेना की ओर से 15 मिनट का सूर्यकिरण एयर शो से होगा। वर्ल्ड कप के इतिहास में कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया गया था। यह सभी पहली बार किए जा रहे हैं। 1200 से अधिक ड्रोन विजेता टीम के नाम के साथ अहमदाबाद के आसमान को रोशन करेंगे और इसके बाद दुनिया का सबसे बड़ा आतिशबाजी शो होगा।


कई कलाकारों का नाम लिस्ट में शामिल किया गया है। जिसमे प्रीतम चक्रबोर्टी,जोनिता गाँधी,नकास अज़ीज़, अमित मिश्र जैसे गायक विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में लाखों की भीड़ के सामने परफोर्म करेंगे। हालांकि फेमस पॉप सिंगर दुआलिपा के आने की भी खबर आ रही थी लेकिन लिस्ट में उनके नाम को शामिल नही किया गया है।


बता दें की नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में कुल 1,30,000 सीट्स है जो कि विश्व के किसी भी स्टेडियम से सबसे जादा है। देश-विदेश से कई नामचीन शख़्सियतों के आने की सूचना है। जिसे लेकर सरकार ने तैयारियाँ कर रखी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी आने की अटकले लगाई जा रही है। गृह मंत्री अमित शाह की भी  मौजूदगी देखी जायगी। वही भारत की ओर से ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और उप प्रधानमंत्री को भी फाइनल में आने का न्योता भेजा गया है।


बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप को जीतने केलिए भारत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। WORLD CUP में  अब तक के खेले गए सभी 10 में से भारत ने सभी मैच में जीत हासिल की है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 में से 8  मुकाबलों को जीता है और ऐसा माना भी जाता है कि वर्ल्ड कप मेजबानी करने वाली टीम ही हर साल विश्व विजेता बनती है। क्या भारत का 12 साल का इंतज़ार अब ख़त्म होगा ? यह 19 नवंबर को ही पता चल पाएगा।