वोटिंग के समय विदेश मंत्री से हो गई बड़ी भूल : आधे घंटे बाद हुआ गलती का एहसास : जानिए क्या है पूरी खबर

वोटिंग के समय विदेश मंत्री से हो गई बड़ी भूल : आधे घंटे बाद हुआ गलती का एहसास : जानिए क्या है पूरी खबर

DESK : लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत दिल्ली की सभी सात सीटों पर वोटिंग हो रही है। ऐसे में देश की राजधानी में वीवीआईपी लोग भी अपना वोट डालने पोलिंग बूथ पर आ रहे हैं। लेकिन अब खबर यह निकलकर सामने आ रही है कि आज जब विदेश मंत्री एस जयशंकर सुबह वोट डालने पहुंचे तो उनके साथ एक बड़ी गड़बड़ हो गई। 


दरअसल, विदेश मंत्री जयशंकर सुबह-सुबह वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे थे। वहां 20 मिनट इंतजार करने के बाद उन्हें पता चला कि जिस मतदान केंद्र के बाहर वह खड़े हैं, उन्हें वहां वोट नहीं डालना है। बल्कि उनका केंद्र तो कहीं और है। उन्हें इसका पता तब चला जब उस मतदान केंद्र की वोटिंग लिस्ट में उनका नाम कहीं दिखाई नहीं दिया। यहां पहली बार में उन्हें बिना मताधिकार का प्रयोग किए ही लौटना पड़ा।


बताया जा रहा है कि एस जयशंकर शनिवार (25 मई) की सुबह तुगलक लेन के अटल आदर्श स्कूल में मतदान के लिए पहुंचे थे। इतना ही नहीं 20 मिनट तक उन्होंने वहां पर इंतजार भी किया। फिर अधिकारियों ने जयशंकर को बताया कि उनका नाम वोटिंग लिस्ट में नहीं है। इसके बाद विदेश मंत्री घर पहुंचे तो उन्हें मालूम चला कि वह गलत मतदान केंद्र पर पहुंच गए थे। उन्हें वोटिंग के लिए दूसरे मतदान केंद्र पर जाना था उसके बाद वापस से यह वोट डालने निकलें। 


उधर, जयशंकर घर से वह वापस उस मतदान केंद्र पहुंचे, जहां उन्हें वोट डालना था। यहां पर उन्होंने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। विदेश मंत्री ने निर्वाचन क्षेत्र 04 के बूथ नंबर 53 पर वोट डाला। वह यहां वोट डालने वाले पहले पुरुष वोटर थे। इस दौरान डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिस की तरफ से उनके पोलिंग स्टेशन पर उन्हें पहले पुरुष मतदाता का सर्टिफिकेट भी दिया गया। जयशंकर ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की।