विशेष राज्य के दर्जे को लेकर तेज प्रताप ने दिया बड़ा बयान, कहा.. सबसे पहले हमारी मां ने की थी मांग

विशेष राज्य के दर्जे को लेकर तेज प्रताप ने दिया बड़ा बयान, कहा.. सबसे पहले हमारी मां ने की थी मांग

PATNA : बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर तेज प्रताप यादव ने बड़ा बयान दिया है. तेजप्रताप यादव ने कहा कि यह मांग सबसे पहले हमारी मां ने की थी. उन्होंने कहा कि जब वह बिहार की मुख्यमंत्री थी तब अटल बिहारी की सरकार से राबड़ी देवी ने ही विशेष राज्य की मांग की थी. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र से इसकी मांग कर रहे हैं. मगर सरकार विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे रही है. तेज प्रताप ने कहा बीजेपी कि ये लोग चाहते हैं कि बिहार बर्बाद हो इसलिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना नहीं चाहते. 


तेज प्रताप यादव ने यह भी कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट में जिस तरीके से बिहार पूरी तरह से फेल है, क्योंकि बिहार सरकार के पास कोई नीति नहीं है और ना ही बिहार सरकार के पास खाद है. तेज प्रताप यादव ने कहा कि बिहार में महा महा जंगल जंगल राज है और बिहार में अपराधियों का तांडव है. साथ ही पिज्जा की तरह शराब घर-घर होम डिलीवरी हो रहा है.


इससे पहले जमुई के सांसद चिराग पासवान ने नीति आयोग की रिपोर्ट और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. जहां एक ओर उनके चाचा पशुपति कुमार पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज नीतीश कुमार के साथ खड़े दिख रहे हैं वहीं चिराग पासवान के नीतीश कुमार के खिलाफ तीखे तेवर हैं.