धूमधाम से मनाया गया VIP प्रमुख मुकेश सहनी का 42वां जन्मदिन, बोले- लीडर बनना है.. लोडर नहीं

धूमधाम से मनाया गया VIP प्रमुख मुकेश सहनी का 42वां जन्मदिन, बोले- लीडर बनना है.. लोडर नहीं

MUZAFFARPUR: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने अपना 42वां जन्मदिन शनिवार को मुजफ्फरपुर में मनाया। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सहनी को बधाई देने पहुंचे। सहनी ने 42 वें जन्मदिन पर 42 केक काटा और जन्मदिन मनाई। मुकेश सहनी ने लोगों को जन्मदिन के मौके पर इस आयोजन के लिए बधाई दी। इस मौके पर मुकेश सहनी ने कहा कि उनका मकसद लीडर बनने का है न कि लोडर बनने का।



इस बीच, सहनी के मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ने के कयास भी लगाए जाने लगे हैं। सहनी के लगातार हो रहे दौरे को लेकर कहा जा रहे हैं वे मुजफ्फरपुर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि सहनी ने कहा कि राजनीतिक पार्टी है तो चुनाव लडेंगे ही लेकिन उनकू मंजिल चुनाव लड़ना और सांसद, विधायक बनना नहीं है। उन्होंने कहा कि वे लोगों की भलाई करने के लिए राजनीति में आए हैं। उनकी इच्छा लालू प्रसाद, मुलायम सिंह यादव, नीतीश कुमार जैसा लीडर बनने की है, लोडर बनने की नहीं है। 


सहनी ने कहा कि उनका एजेंडा चुनाव लड़ना और टिकट पाना नहीं है। उनकी प्राथमिकता निषादों को आरक्षण दिलाना है। उन्होंने कहा कि इसके लिए अभी भी संघर्ष जारी है। सबसे पहले निषादों ने हमें नेता और अपना भाई माना और आज सभी वर्ग और जाति के लोग नेता मान रहे हैं।


उन्होंने कहा कि सत्ता में पहुंचकर ही लोगों की भलाई की जा सकती है। सहनी ने चिराग पासवान और तेजस्वी यादव का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि एक हीरो बनने गए थे और असफल होकर आए जबकि दूसरे खिलाड़ी बनने गए और असफल हो गए। वे मुबंई मजदूर बनने गए और हीरो बनकर लौटे। उन्होंने कहा कि आज वीआईपी से बड़ी संख्या में लोग जुड रहे हैं और यही इस पार्टी की सफलता है। 


उन्होंने लोगों को जन्मदिन के मौके पर बधाई देने के लिए आभार जताते हुए अपील की कि वे ईश्वर से लंबी आयु के लिए दुआ तो कर ही लिए, लेकिन दुआ करें कि हम जिस संघर्ष के रास्ते पर चल रहे हैं उससे भटके नहीं और संघर्ष के लिए उर्जावान रहें। 


इस मौके पर मुकेश सहनी को चांदी का मुकुट पहनाया गया। राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने उन्हें फूलन देवी की तस्वीर भेंट की और जन्मदिन की शुभकामना दी। इस जन्मदिन समारोह में दिल्ली कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी बी के सिंह, प्रदेश अध्यक्ष बालगोविंद बिन्द, राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति, राजीव मिश्रा, निलाभ कुमार, चंदन सहनी सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।