विधानसभा में विपक्ष की नारेबाजी पर बरसे नीतीश: सदन में खड़े होकर खुद बोलने लगे.. सब हाय-हाय.. सब हाय-हाय.. सब हाय-हाय..

विधानसभा में विपक्ष की नारेबाजी पर बरसे नीतीश: सदन में खड़े होकर खुद बोलने लगे.. सब हाय-हाय.. सब हाय-हाय.. सब हाय-हाय..

PATNA: विशेष राज्य के दर्जा की मांग को लेकर आज विधानसभा में विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदस्यों को विशेष राज्य के दर्जा पर सरकार का पक्ष रखा। इस दौरान विपक्ष ने आरक्षण को 9वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग उठाई और नीतीश कुमार हाय-हाय के नारे लगाने लगे। मुख्यमंत्री के बोलने के दौरान विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते रहे, जिसपर मुख्यमंत्री उखड़ गए और खुद खड़े होकार हाय-हाय का नारा लगाने लगे।


दरअसल, विपक्षी सदस्यों ने आरक्षण को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग को विधानसभा में मजबूती के साथ उठाया था। इस मांग को लेकर विपक्ष लगातार सदन में हंगामा कर रहा था। जिसके बाद सरकार की तरफ से विजय चौधरी ने सदन को बताया कि यह प्रस्ताव पहले ही केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है। सरकार के जवाब देने के बावजूद विपक्ष लगातार हंगामा करता रहा।


जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में सरकार का पक्ष रखा और कहा कि सभी लोगों की सहमति से राज्य में जातीय गणना कराई गई। सरकार ने आरक्षण का दायरा बढ़ाया लेकिन हाई कोर्ट ने रोक लगा दिया लेकिन आरक्षण का दायरा बढ़ाने के लिए हमलोग सुप्रीम कोर्ट तक गए हैं और केंद्र को भी कह दिए हैं कि इसको 9वां अनुसूची में शामिल करिए।


सीएम के जवाब देने के बाद भी जब विपक्षी दल के सदस्य शांत नहीं हुए तो सीएम नीतीश खुद खड़े हो गए और बोलने लगे कि जब हमरा हाय-हाय तो सभी का हाय-हाय.. हाय-हाय.. हाय-हाय.. इसके बाद मुख्यमंत्री अपनी जगह पर बैठ गए और सत्ताधारी दल के सदस्य सदन में ठहाका लगाकर हंसने लगे।