विधान परिषद के नव निर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ, सीएम नीतीश समेत कई नेता रहे मौजूद

विधान परिषद के नव निर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ, सीएम नीतीश समेत कई नेता रहे मौजूद

PATNA : बिहार विधान परिषद के नवनिर्वाचित 7 सदस्यों ने आज शपथ ग्रहण लिया। बिहार विधान परिषद के उप सभागार में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, संसदीय कार्य व शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह मौजूद रहे थे। आरजेडी के कारी सोहैब ने ऊर्दू और बीजेपी के हरि सहनी ने मैथिली में शपथ लिया। 


विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सभी 7 नवनिर्वाचित सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। बता दें कि इन सदस्यों में बीजेपी से अनिल शर्मा और हरि सहनी, जदयू से रवींद्र प्रसाद सिंह और आफाक अहमद खां, राजद से कारी सोहेब, मुन्नी देवी और अशोक कुमार पांडेय शामिल हुए।


गौरतलब है कि बिहार विधान परिषद के 7 विधान पार्षदों का कार्यकाल 21 जुलाई को खत्म हो गया था। इनमें जदयू से मो. कमर आलम, गुलाम रसूल बलियावी, रोजिना नाजिश, रणविजय कुमार सिंह और सीपी सिन्हा, भाजपा से अर्जुन सहनी और भाजपा के सहयोग से विधान पार्षद बने वीआईपी नेता मुकेश सहनी शामिल थे। 


चूंकि 7 सीट के लिए सात ही उम्मीदवारों का ही नामांकन हुआ था इसलिए वोटिंग की जरूरत नहीं पड़ने से भाजपा से 2, जदयू से 2 और राजद से 3 प्रत्याशियों की जीत तय हुई थी। गौर करने वाली बात तो ये है कि वीआईपी का विधान परिषद में अब अस्तित्व ही खत्म हो गया है। आरजेडी के कारी सोहैब ने ऊर्दू और बीजेपी के हरि सहनी ने मैथिली में शपथ लिया।