बिहार : मगध, मिथिला और पाटलिपुत्रा विवि के कुलपति पर लगे करप्शन के आरोप, सुशील मोदी ने की कार्रवाई की मांग

बिहार : मगध, मिथिला और पाटलिपुत्रा विवि के कुलपति पर लगे करप्शन के आरोप, सुशील मोदी ने की कार्रवाई की मांग

PATNA : बिहार में मगध, मिथिला और पाटलिपुत्रा विवि के कुलपति पर लगे करप्शन के आरोप पर राज्यसभा सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किये हैं. मोदी ने कहा है कि अगर कुलपति जांच में सहयोग नहीं करते हैं तो उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए. 


सुशील मोदी ने कहा कि वीसी पर गंभीर आरोप से बिहार की छवि खराब हो रही है. मगध, पाटलिपुत्र और मिथिला विश्वविद्यालयों के कुलपति जिस तरह के गंभीर आरोपों में घिरे हैं, उससे बिहार की उच्च शिक्षा के बारे में गलत संदेश जा रहा है.


वहीं मोदी ने पाटलिपुत्र विवि के कुलपति आर के सिंह के कार्यभार न संभालने पर कहा कि यदि नियुक्ति के 40 दिन बाद भी कार्यभार नहीं ग्रहण कर रहे हैं, तो चयनित पैनल के किसी दूसरे व्यक्ति को नियुक्त किया जाना चाहिए.



उन्होंने कहा कि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के यहां छापा पड़ने के बाद भ्रष्टाचार के मामले में रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर, वीसी के पीए और चीफ लाइब्रेरियन की गिरफ्तारी हो चुकी है. जांच में तेजी लाने के लिए मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जानी चाहिए. आरोपी कुलपति यदि लगातार छुट्टी पर चल रहे हैं और जाँच में सहयोग नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ वारंट निकाल कर तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए.


निगरानी विभाग के छापे में मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राजेंद्र प्रसाद के विभिन्न परिसरों से करोड़ रुपए नकद और अकूत सम्पत्ति के कागजात बरामद होने के बाद उन्हें बर्खास्त करने के लिए राज्य सरकार को पहल करनी चाहिए. इस मुद्दे पर राजभवन से बेहतर तालमेल होना चाहिए.