टिकट बुकिंग में फंस गया पेच, IRCTC वेबसाइट फेल होने के बाद रेलवे ने जारी किया नया शेड्यूल

टिकट बुकिंग में फंस गया पेच, IRCTC वेबसाइट फेल होने के बाद रेलवे ने जारी किया नया शेड्यूल

PATNA :  लॉकडाउन के बीच सरकार ने ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया है. कल यानि मंगलवार से शर्तों के साथ देश के 15 बड़े शहरों के लिए एसी ट्रेनें चलने लगेंगी. लेकिन ख़ास बात ये है कि ट्रेनों की बुकिंग पर संकट गहरा रहा है. आईआरसीटीसी की वेबसाइट फेल होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई थी. जिसके बाद रेलवे ने नया शेड्यूल जारी किया है. शाम 6 बजे से टिकट की बुकिंग शुरू होगी. 


रेलवे 12 मई से धीरे-धीरे पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की योजना बना रहा है. शुरू में 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये ट्रेनें नई दिल्ली से शुरू होंगी और देश के अलग-अलग स्टेशनों तक जाएंगी. स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 11 मई यानी आज शाम 4 बजे से शुरू होने वाली थी, लेकिन वेबसाइट क्रैश होने के बाद अब समय शाम 6 बजे कर दिया गया है. इसके बाद रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि डेटा को वेबसाइट में फीड किया जा रहा है, जैसे ही यह काम पूरा होता है बुकिंग फिर से शुरू हो जाएगी. 


स्पेशल ट्रेनें नई दिल्ली से शुरू होंगी और देश के अलग-अलग स्टेशनों तक जाएंगी. बड़ी बात ये है कि अगर आप इन रूट्स पर यात्रा करना चाहते हैं तो आपको IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in पर या IRCTC के मोबाइल ऐप पर ही टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग करानी पड़ेगी. जिसकी शुरुआत आज शाम 6 बजे से होगी.


देश के 15 रूटों पर चलेंगी ट्रेनें -


दिल्ली से पटना

दिल्ली से रांची

दिल्ली से मुंबई

दिल्ली से जम्मू

दिल्ली से चेन्नई

दिल्ली से बेंगलुरु

दिल्ली से तिरुवनंतपुरम

दिल्ली से डिब्रूगढ़

दिल्ली से भुवनेश्वर

दिल्ली से सिकंदराबाद

दिल्ली से भुवनेश्वर

दिल्ली से मडगांव

दिल्ली से अगरतला

दिल्ली से बिलासपुर

दिल्ली से हावड़ा