तेजस्वी के विभाग का जवाब देने में फंसे मंत्री कुमार सर्वजीत, नेता विपक्ष के सवालों का नहीं दे सके जवाब

तेजस्वी के विभाग का जवाब देने में फंसे मंत्री कुमार सर्वजीत, नेता विपक्ष के सवालों का नहीं दे सके जवाब

PATNA : बिहार विधानसभा कार्यवाही का आज 20 वां दिन है। आज के दिन सदन के अंदर काफी गहमागहमी का माहौल देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में आज जब नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा द्वारा राज्य के सरकारी अस्पतालों में रोगी कल्याण समिति को लेकर पूरक सवाल किया गया तो विभागीय मंत्री तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी में प्रभारी मंत्री कुमार सर्वजीत बुरी तरह से फंसे हुए नजर आए।


दरअसल, सदन में सरकारी अस्पतालों में रोगी कल्याण समिति पर सवाल उठा।  सबसे पहले राजद के ही विधायक रामानुज प्रसाद ने सवाल पूछा। जिसका जवाब देने के लिए स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी में प्रभारी मंत्री कुमार सर्वजीत ने आगे आए।  उन्होंने कहा कि, मुझे मालूम है कि सरकार रोगी कल्याण समिति कार्य नहीं कर रही है।  लेकिन जल्द ही रोगी कल्याण समिति की नई रूपरेखा तैयार कर इसे शुरू किया जाएगा। 


जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने पूरक पूछा कि, मंत्री बतायें कि कितने अस्पतालों में रोगी कल्याण समिति कार्यरत्त है, साथ ही इस समिति का कार्य क्या है ?  जिसके बाद प्रभारी मंत्री सर्वजीत दोनों पूरक का उत्तर नहीं दे पाये। स्वास्थ्य मंत्री ने सदन में बताया कि रोगी कल्याण समिति गठित करने को लेकर सरकार प्रयासरत्त है। जिला से लेकर पीएचसी तक रोगी कल्याण समिति में जनसेवक सदस्य हों इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। कई सदस्यों ने कहा कि मंत्री जी यह नहीं बताये कि आकिर रोगी कल्याण समिति का कार्य क्या है ? इस पर स्पीकर ने बीच -बचाव करते हुए कहा कि,  आप सदस्य हैं और आपको पता नहीं है कि रोगी कल्याण समिति का काम क्या है ?