तेजप्रताप यादव को कोरोना से डर, हॉस्पिटल में डॉक्टर के पास पहुंचे, यहां देखें एक्सक्लूसिव Video

 तेजप्रताप यादव को कोरोना से डर, हॉस्पिटल में डॉक्टर के पास पहुंचे, यहां देखें एक्सक्लूसिव Video

PATNA : जानलेवा वायरस कोरोना की दस्तक से लोग दहशत में हैं. विश्व भर में इसका प्रकोप देखा जा रहा है. अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. बिहार में भी संदिग्ध मरीज मिल रहे हैं. लोगों के मन में डर और भय का माहौल है. सरकार की ओर से बचाव के उपाए बता रहे हैं और दावा किया जा रहा है कि सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. इसी कड़ी में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रतापो यादव आज अचानक अपने पिता के गांव की ओर पीएचसी अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने डॉक्टर और जीएनएम से से कोरोना के बारे में जानकारी ली.


सरकारी अस्पताल में लचर व्यवस्था को देखते ही तेजप्रताप भड़क उठे. उन्होंने डॉक्टर और जीएनएम से काफी कुछ सवाल किये. तेजप्रताप इस दौरान डांट-फटकार लगाते हुए भी नजर आएं. तेजप्रताप ने जब डॉक्टर से सुविधा के बारे में पूछताछ की तो डॉक्टर साहब का हवा-पानी बंद हो गया. जीएनएम तारे गिनने लगे. तेजप्रताप ने कहा कि अस्पताल में कुत्ते घूम रहे हैं. लापरवाही और असुविधा ऐसी है कि अगर कोई महिला प्रसव के लिए आ जाये तो उसे वापस लौटना पड़ सकता है.


तेजप्रताप यादव आज अपने पैतृक गांव फुलवरिया पहुंचे थे. जहां उन्होंने कई लोगों से बातचीत की. गांव में उन्होंने भ्रमण भी किया. फुलवरिया जाने के क्रम में कई जगहों पर आरजेडी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने तेजप्रताप का स्वागत किया. दिलचस्प वाकया तो तब देखने को मिला जब तेजप्रताप अचानक से पीएचसी अस्पताल में पहुंच गए. तेजप्रताप ने कहा कि कुछ व्यवस्था यहां नहीं है. अगर किसी को सांप, कुत्ता या कोई विषैला जीव-जंतु काट ले तो यहां से सीधे रेफर कर दिया जाता है. ऐसे में तो बीच रास्ते में ही मरीज दम तोड़ देता है.




उधर दूसरी ओर जानलेवा वायरस कोरोना को लेकर सरकार ने चिंता व्यक्त की है. मुख्य सचिव ने कोरोना को लेकर राजधानी पटना में हाई लेवल मीटिंग की है. जिसमें कई बड़े निर्देश दिए गए हैं. मुख्य सचिव दीपक कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों के आलाधिकारियों से बातचीत किये हैं. इस बैठक में कई कोरोना से बचाव को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि संदिग्ध मरीजों पर चौकीदारों और क्षेत्रीय कर्मियों से नजर रखी जाये. गांव-मोहल्लों में चौकीदार और क्षेत्रीय कर्मियों से राज्य सरकार रख रही है.


मुख्य सचिव ने कहा कि होली के मौके पर बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है. कोरोना के संदिग्धों पर चौकिदार नजर रखेंगे. 16 मार्च से ग्राम सभाओं को व्यापक तौर पर किया जायेगा. जिसमें कोरोना के साथ साथ  सरकार की योजनाओ पर चर्चा की जाएगी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी जिलों के डीएम, एसपी और एसएसपी को यह दिशा निर्देश दिए गए हैं.