तेजप्रताप ने जनशक्ति यात्रा में आने के लिए तेजस्वी को दिया ऑफर, बोले.. नवरात्र में माँ दुर्गा हम दोनों भाइयों को सद्बुद्धि दे

तेजप्रताप ने जनशक्ति यात्रा में आने के लिए तेजस्वी को दिया ऑफर, बोले.. नवरात्र में माँ दुर्गा हम दोनों भाइयों को सद्बुद्धि दे

PATNA : पार्टी से लेकर परिवार तक में अलग-थलग पड़ चुके लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव अब इतने आहत हैं कि अपनी उपेक्षा पर खुलकर हमला भी नहीं बोल पा रहे हैं। तेज प्रताप यादव ने स्टार प्रचारक नहीं बनाए जाने को लेकर अपनी पीड़ा जिस तरह जाहिर की थी। उसके बाद मां राबड़ी देवी पटना पहुंच गई पटना पहुंचते ही वह तेज प्रताप से मुलाकात के लिए भी गई लेकिन बड़े लाल से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई।


पार्टी से साइड लाइन किए जाने के बाद तेज प्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति के नाम से संगठन खड़ा किया है। अब इसी संगठन की तरफ से कल यानी लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर पटना में जनशक्ति यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। सुबह 11:00 बजे विश्व यात्रा की शुरुआत तेज प्रताप यादव करेंगे। 


आज उन्होंने मीडिया के जरिए इस यात्रा में शामिल होने का ऑफर अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को भी दे डाली। तेजप्रताप ने कहा कि हम मीडिया के माध्यम से तेजस्वी को भी इस यात्रा में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। पार्टी में अपने विरोधियों को टिप्पणी करते हुए तेज प्रताप ने यहां तक कह दिया कि नवरात्र के इस वक्त में देवी दुर्गा हम दोनों भाइयों को सद्बुद्धि दें।


इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी मां राबड़ी देवी के पटना पहुंचने को लेकर सवाल पूछे जाने पर तेज प्रताप ने कहा कि नवरात्र में देवी की आराधना के लिए हमने पूजा पाठ शुरू किया तो मां दिल्ली से पटना आ गई। तेज प्रताप से जब यह पूछा गया कि क्या वह अपनी मां का आशीर्वाद लेंगे तो उन्होंने कहा कि वह आशीर्वाद क्यों नहीं लेंगे। 



लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सोमवार को जन शक्ति परिषद ने पैदल मार्च का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में सभी छात्र-नौजवान को शामिल होने का आह्वान तेजप्रताप ने किया। तेजप्रताप ने लखीमपुर मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है उन्होंने कहा कि समय मिलने पर वे लखीमपुर भी जाएंगे। 


बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल और लालू परिवार के बीच चल रहे घमासान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आज शाम पटना पहुंची थी। तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के बीच बढ़ती हुई दूरी को पाटने के लिए राबड़ी देवी आज अरसे बाद पटना पहुंची। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जमानत पर रिहा होने के बाद से राबड़ी देवी लगातार दिल्ली में ही रही थी लेकिन आज पहली बार शाम 7:00 बजे राबड़ी देवी पटना आईं।


पटना पहुंचने के बाद राबड़ी देवी अपने बेटे तेजप्रताप यादव के आवास भी गई लेकिन तेज प्रताप अपने सरकारी आवास पर मौजूद नहीं थे। लिहाजा राबड़ी देवी बैरंग अपने 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर पहुंच गई। राबड़ी देवी फिलहाल एक दो दिनों तक के पटना में रुकेंगीं। सूत्रों की मानें तो उनका मकसद तेज प्रताप और तेजस्वी के बीच मौजूदा विवाद को खत्म कर आना है।


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर राबड़ी देवी ने कहा कि लालू जी का स्वास्थ फिलहाल ठीक है। वही तेज-तेजस्वी के विवाद पर कहा कि बीजेपी और जदयू में लड़ाई चल रहा है हमलोगों के घर में लगाई नहीं है। वही विधानसभा उपचुनाव पर कहा कि दोनों सीट आरजेडी ही जीतेंगी।