तेजप्रताप का बड़ा बयान: चाहे किसी का भी शासन हो नौजवानों को उन लोगों ने ठगने का काम किया है

तेजप्रताप का बड़ा बयान: चाहे किसी का भी शासन हो नौजवानों को उन लोगों ने ठगने का काम किया है

PATNA:  ‘छात्र जनशक्ति परिषद’ की ओर से ‘राजनीति सीखो, नेतृत्व करो’ विषय पर परिषद की कार्यशाला का आयोजन किया गया। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की अध्यक्षता में सिन्हा लाइब्रेरी रोड स्थित अदिती कम्युनिटी सेंटर में वर्कशॉप कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर तेजप्रताप ने बड़ा बयान दिया है तेजप्रताप ने कहा कि चाहे शासन किसी का हो नौजवानों को ठगने का उन लोगों ने काम किया है।  


गौरतलब है कि आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से तनातनी के बाद तेजप्रताप ने पिछले महीने ही एक संगठन बनाया था। शिक्षक दिवस के मौके पर संगठन का ऐलान किया गया था। इस संगठन का नाम छात्र जनशक्ति परिषद रखा गया। छात्र जनशक्ति परिषद का पार्टी निशान बांसुरी है। पटना में आज छात्र जनशक्ति परिषद का वर्कशॉप को तेजप्रताप ने संबोधित किया। 


तेजप्रताप ने कहा कि वे इस संगठन को मजबूत बनाने की तैयारी कर रहे हैं। वर्कशॉप कार्यक्रम में अर्थशास्त्री प्रो. नवल किशोर भी शामिल हुए। वही इस संगठन से जुड़े नेता और कई युवा इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यशाला का मुख्य विषय ‘राजनीति सीखो, नेतृत्व करो’ रखा गया था। वर्कशॉप से पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर माल्यार्पण किया गया और श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। जिसके बाद छात्र जनशक्ति परिषद के संविधान का लोकार्पण किया गया। वही दीप प्रज्जवलित कर छात्र जनशक्ति परिषद की कार्यशाला की शुरुआत की गयी। 


तेजप्रताप ने इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तेजप्रताप ने कहा कि जब नया मकान बनता है तब नींव पड़ती है और भूमि पूजन भी होता है। आज से इस परिषद की शुरुआत का काम हमने कर दिया है। युवाओं को एक प्लेटफार्म देने का काम हमने किया है। अब युवा अपने हक की लड़ाई खुद लड़े और देश दुनियां में अपना नाम रौशन करे। संगठन के संविधान का लोकार्पण करते हुए तेजप्रताप ने कहा कि छात्र जनशक्ति परिषद के संविधान को रात-दिन मेहनत करके बनाया गया है। जिसमें संगठन से जुड़े सभी नियम-कानून लिखे गये हैं।


पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजप्रताप ने कहा कि छात्र नौजवानों को आगे बढ़ाना उनका उद्धेश्य है। तेजप्रताप ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि चाहे किसी का भी शासन हो नौजवानों को ठगने का काम किया गया है। सरकार ने रोजगार के नाम पर इन्हें ठगा है। तेजप्रताप ने कहा कि जेपी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का काम वह कर रहे हैं। तेजप्रताप ने कहा कि चाहे शासन किसी का हो नौजवानों को ठगने का उन लोगों ने काम किया है। जबकि देश को आगे बढ़ाने में छात्र की अहम भूमिका होती है।