तेजस्वी ने किया ऐलान, जल्द करेंगे सीमांचल का दौरा

तेजस्वी ने किया ऐलान, जल्द करेंगे सीमांचल का दौरा

PATNA: ओवैसी की पार्टी से RJD में आए चारों विधायकों का राष्ट्रीय जनता दल के पार्टी दफ्तर में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें सम्मानित किया वही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी स्वागत किया और बधाईयां दी। इस मौके पर तेजस्वी ने यह ऐलान किया कि वे जल्द ही सीमांचल का दौरा करेंगे। सीमांचल पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है जिसे देखते हुए उन्होंने सीमांचल जाने का फैसला लिया है। कुछ दिनों में तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। 


ओवैसी की पार्टी से राजद में शामिल होने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि कि इनका आना राष्ट्रीय जनता दल और महागठबंधन के लिए एक बड़ी जीत है। सभी पहलुओं की जांच करने के बाद आज आधिकारिक रूप से भी इसकी घोषणा कर दी गयी है। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने राजद में शामिल हुए असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के चारों  विधायकों से बातचीत की। जिसके बाद उन्होंने सदन में इस बात की घोषणा कर दी की चारों विधायकों को राष्ट्रीय विधायक दल में सम्मलित किया जाता है। देश के हालात और जनता की मांग को देखते हुए ओवैसी की पार्टी के विधायकों ने राजद में आना उचित समझा।


तेजस्वी ने कहा कि इस बात का यह हुआ कि राष्ट्रीय जनता दल बिहार की बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। विपक्षी दल में दूसरे दल के विधायकों का विलय करना अन्य विलयों से अलग है। अमूमन जो सत्ताधारी दल होते है वही ज्यादातर लोग विलय करते है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की विचारधारा यह बताता है कि यह इतना मजबूत है कि हर कोई इससे प्रभावित रहता है। लोग खुद राजद से जुड़ रहे हैं। यह विचार की जीत हुई है। 


वरना इतने साल से विपक्ष में रहने के बावजूद भी बीजेपी की हिम्मत नहीं हुई कि बिहार में अकेले चुनाव करके देखे। बीजेपी पहले से ही संविधान और लोकतंत्र विरोधी रही है। सीमांचल में ज्यादातर सीटें कांग्रेस को दी गयी थी। जितनी संख्या सीमांचल से मिलनी चाहिए थी उतनी नहीं मिली थी। लेकिन अब इनके आने से हम सीमांचल में भी मजबूत हो गये है। 


सीमांचल में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है इसे लेकर क्षेत्र के विधायक भी चिंतिंत हैं। हमलोग अब सीमांचल के विकास के लिए काम करेंगे। बजट का पैसा सीमांचल के इलाकों में भी खर्च होना चाहिए। लालू जी के विचारधारा को मानने वाले लोग सीमांचल में हैं। तेजस्वी ने बताया कि वे जल्द सीमांचल का दौरा करने वाले हैं। सीमांचल के लोगों से मिलेंगे उनकी समस्याएं जानेंगे। 


अख्तरुल इमान के बयान पर तेजस्वी ने कहा कि वे हमारे पार्टी के सदस्य रहे हैं। वे हमारे बड़े भाई हैं हम उनका सम्मान करते हैं। हमारा साथ तो उन्होंने ही छोड़ा था। हमने उन्हें धोखा नहीं दिया बल्कि धोखा उन्होंने हमें दिया है। जो भविष्य के लिए तैयारी नहीं करता उसका अस्तित्व मिट जाता है। बड़ी पार्टी बनाकर झुनझुना थोड़े ही ना बजाना है। बड़ी पार्टी हमें बिहार जनता ने बनाया है। 


अख्तरुल इमाम का बयान बिलकुल गलत है। इन चारों विधायकों ने अपनी इच्छा जतायी थी कि हमलोग राजद में आना चाहते है तब कैसे हम इनकार करते। राजद इनका पुराना घर है इन चारों विधायकों की घर वापसी हुई है। हम एटूजेड की बात करते है हम सभी की बात करते हैं। हर पार्टी का भी यह दायित्व होना चाहिए पार्टिकुलर किसी एक की नहीं बल्कि सबकी बातें करनी चाहिए। राजद ऐसी पार्टी है जिसने अपने संगठन में अतिपिछ़ड़ा और दलित को आरक्षण दिया।