टीचर्स डे पर नीतीश ने लिए लालू से गुरु मंत्र, विपक्षी एकजुटता का फॉर्मूला बताया

टीचर्स डे पर नीतीश ने लिए लालू से गुरु मंत्र, विपक्षी एकजुटता का  फॉर्मूला बताया

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज टीचर्स डे के दिन अपने बड़े भाई और राजनीतिक गुरु लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। नीतीश की लालू से मुलाकात उनके दिल्ली रवाना होने से ठीक पहले हुई। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान विपक्षी एकजुटता के फॉर्मूले पर नीतीश ने लालू यादव से गुरुमंत्र लिया है।


लालू यादव से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार जब राबड़ी आवास के बाहर आए तो मीडिया ने भी उनसे सवाल किया। नीतीश कुमार ने कहा कि आज दिल्ली जाने का कार्यक्रम है और दिल्ली में एक के बाद एक विपक्ष के नेताओं से वह मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। खबर ये है कि विपक्षी नेताओं से अगले 3 दिनों तक नीतीश दिल्ली में मुलाकात करने वाले हैं। लेकिन दिल्ली रवाना होने से पहले लालू से नीतीश की मुलाकात बेहद खास मानी जा रही है। माना जा रहा है कि लालू यादव ने नीतीश को विपक्षी एकता का जो फार्मूला दिया है, उसमें 2024 के प्लान को सटीक बनाने के लिए टिप्स है।


अपने राजनीतिक गुरु लालू से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली जाने से पहले वे लालू प्रसाद से मुलाकात करने पहुंचे थे। अभी दिल्ली जा रहे हैं दिल्ली में विपक्षी दलों को एकजुट करना है। इन्ही सब मुद्दों को लेकर लालू प्रसाद से बातचीत हुई है। 


बता दें कि सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली रवाना हो रहे हैं। दिल्ली में वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ साथ विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान नीतीश एनसीपी नेता शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कुमारस्वामी, डी राजा, सीताराम येचुरी और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत लेफ्ट के अन्य नेताओं से भी मिलेंगे। सीएम नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री संजय झा और मंत्री अशोक चौधरी भी दिल्ली जा रहे हैं।