तख्त श्री हरिमंदिर जी साहिब में हुआ अरदास, नमामि गंगे के कार्यक्रम में जलाए गये 710 दीप, पीएम मोदी के दीर्घायु होने की कामना

तख्त श्री हरिमंदिर जी साहिब में हुआ अरदास, नमामि गंगे के कार्यक्रम में जलाए गये 710 दीप, पीएम मोदी के दीर्घायु होने की कामना

PATNA CITY: देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71 जन्मदिवस के अवसर पर चल रहे सेवा एवं समर्पण अभियान के तहत आज अंतरराष्ट्रीय महत्व के सिख तीर्थ तख्त श्रीहरिमन्दिर जी में 710 दीप जलाए गए। इसके साथ ही पीएम मोदी के स्वस्थ और दीर्घ जीवन के लिए तख्त साहिब में अरदास कार्यक्रम हुआ। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री विधायक नंदकिशोर यादव ने कहा कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का गंगा माता के प्रति अगाध प्रेम था। इसलिए हम भाजपा नमामि गंगे की ओर से गुरु जी से प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना करने आए हैं ।


 प्रदेश भाजपा नमामि गंगे के संयोजक प्रभाकर मिश्र ने कहा की भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने नमामि गंगे प्रकल्प की स्थापना ही इस परिकल्पना के साथ की है कि माँ गंगे के साथ पूरे प्रदेश की नदियां स्वच्छ रहे और संरक्षित रहे इसके लिए जन जागरण कर आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित रखा जा सके।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 701 वें जन्म दिन के पखवाड़ा पर पटना सिटी के पटना साहिब गुरुद्वारा में अरदास का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्थानीय विधायक नन्द किशोर यादव, पटना के मेयर सीता साहू समेत भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे। बीजेपी विधायक नंद किशोर यादव और उनके समर्थकों ने गुरु महाराज के चरणों में मत्था टेका और प्रधानमंत्री नरेंद्र के लिए दुआए मांगी साथ ही प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना भी की।


इस मौके पर गुरुद्वारा परिसर में विधायक और उनके समर्थकों ने 701 दीप जला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्म दिन पर बधाई दी और नामामि गंगे के तहत लोगों से गंगा को दूषित होने से बचाने की अपील की। वही गुरु घर में दीप जलने से पूरा परिसर दीपों के रोशनी से जगमगा उठा। 


इस कार्यक्रम में महापौर सीता साहू, शंकर चंद्रवंशी, नितिन कुमार, किरण शंकर, निगम पार्षद स्मृति रानी, कांति केशरी, विनय केशरी,संजीत कुशवाहा, प्रदीप काश, सरदार चरण सिंह, सरदार चप्पू सिंह, लालू शर्मा, सन्नी यादव, बलराम मथुरी, मनीष कुमार, मनोज कुमार, मृत्युंजय बलडिहार, ओम निषाद, सुरेश सिंह पटेल के अलावा बड़ी संख्या में सिख समुदाय के साथी इस कार्यक्रम में शामिल हुए और पीएम के दीर्घायु होने की कामना की।