सुशील मोदी ने माना कि उन्हें डिप्टी सीएम पद से हटाया गया, कहा-कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता

सुशील मोदी ने माना कि उन्हें डिप्टी सीएम पद से हटाया गया, कहा-कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता

PATNA : सुशील मोदी के डिप्टी सीएम पद से हटने को लेकर फर्स्ट बिहार की खबर सही साबित हो गयी है. सुशील मोदी ने खुद कहा है कि पार्टी ने उन्हें डिप्टी सीएम पद से हटा दिया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी के कार्यकर्ता का पद उनसे कोई नहीं छीन सकता. 

सुशील मोदी का ट्वीट
ट्वीटर पर सुशील मोदी ने उन्हें डिप्टी सीएम पद से हटाये जाने की बात मान ली है. उन्होंने लिखा है “भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे ४० वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूँगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.”


जाहिर है मोदी ने मान लिया है कि उन्हें डिप्टी सीएम पद से हटा दिया  गया है. आगे पार्टी उन्हें जो काम सौंपेगी वे उसे करेंगे. इसके साथ ही 11 सालों तक बिहार का डिप्टी सीएम रहने का सुशील मोदी का सफर समाप्त हो गया है.


गौरतलब है कि फर्स्ट बिहार ने पहले ही ये बता दिया था कि सुशील मोदी को डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया है. बीजेपी विधायक दल की बैठक और उसके बाद हुए घटनाक्रम में ये साफ हो गया है. 11 सालों तक नीतीश के साथ डिप्टी सीएम बन कर रहे सुशील मोदी अब उनके नायब नहीं रहेंगे. हालांकि बीजेपी ने नाम का एलान नहीं किया है लेकिन ताजकिशोर प्रसाद को नये डिप्टी सीएम का ताज मिल सकता है.


बीजेपी विधायक दल की बैठक में क्या हुआ
बीजेपी विधायक दल की बैठक में ही साफ हो गया था कि सुशील मोदी गद्दी से उतार दिये गये हैं. विधायक दल की बैठक में सुशील मोदी को विधानमंडल दल का नेता नहीं चुना गया है. बल्कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें विधानमंडल दल का मौजूदा नेता होने के नाते बोलने का निमंत्रण दिया.



इसके बाद सुशील मोदी ने बोलना शुरू किया
“मैंने 30 साल पार्टी की सेवा की है. पार्टी ने कई मौके दिये हैं. अब मैं चाहता हूं कि किसी नये व्यक्ति को जिम्मेवारी मिले. मैं चाहता हूं कि विधानसभा में चुनकर आया कोई विधायक पार्टी के विधानमंडल दल का नेता बने. इसलिए मैं तारकिशोर प्रसाद का नाम विधानमंडल दल के नेता के तौर पर प्रस्तावित करता हूं. वे ही एनडीए विधायक दल के उपनेता होंगे.”


सुशील मोदी के इस प्रस्ताव को बीजेपी विधायक दल ने पारित कर दिया. यानि सुशील मोदी कुर्सी से बेदखल हो गये हैं. उसके बाद के घटनाक्रम ने  भी इसकी पुष्टि कर दी. नीतीश कुमार जब राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश करने गये तो सुशील मोदी उनके साथ नहीं थे. सुशील मोदी को राजनाथ सिंह अपने साथ लेकर स्टेट गेस्ट हाउस लेकर चले गये.



सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद जब नीतीश कुमार से पूछा गया कि उनका डिप्टी सीएम कौन होगा को मुख्यमंत्री बोले-थोडी देर में सब क्लीयर हो जायेगा. नीतीश के बयान से भी साफ हुआ कि सुशील मोदी उनके डिप्टी सीएम नहीं बनने जा रहे हैं. उधर नीतीश कुमार के राजभवन से लौटने के बाद राजनाथ सिंह राज्यपाल से मिलने पहुंचे. उनके साथ सुशील मोदी भी थे. राजनाथ से पूछा गया कि डिप्टी सीएम कौन होगा. राजनाथ ने भी सुशील मोदी का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा कि ये कुछ देर में क्लीयर हो जायेगा. इससे भी साफ हुआ कि सुशील मोदी अब बिहार के डिप्टी सीएम नहीं होंगे.