भूपेंद्र यादव और सुशील मोदी पहुंचे CM आवास, नीतीश के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा

भूपेंद्र यादव और सुशील मोदी पहुंचे CM आवास, नीतीश के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव के मतगणना के बीच भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता सीएम आवास पहुंच रहे हैं. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बीजेपी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव सीएम आवास पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री आवास में तमाम रणनीतियों पर चर्चा की बात सामने आ रही है.


बिहार विधानसभा चुनाव में मतगणना हो रही है. कई विधानसभा सीटों पर चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. बिहार विधानसभा के 88 सीटों पर एनडीए की जीत हो गई है जबकि महागठबंधन के 85 उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई है. इधर सीएम आवास पर एनडीए नेताओं की मीटिंग चल रही है. बताया जा जा रहा है कि फाइनल रिजल्ट के बाद किस तरीके से सरकार बनाई जाएगी, इसपर चर्चा चल रही है.


आपको बता दें कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी सीएम आवास पहुंचे हैं. जिन्होंने मीडिया में यह बयान दिया है कि "बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत होने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका श्रेय जाता है जिनकी योजनायें गरीबों की झोपड़ी तक पहुंची. बिहार की एनडीए सरकार ने भी अच्छा काम किया.” दो लाइन के बयान के बाद संजय जायसवाल मीडिया के किसी सवाल का जवाब दिये बगैर निकल गये.


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का बयान पार्टी का आधिकारिक बयान माना जा रहा है. उन्होंने नीतीश कुमार का नाम तक नहीं लिया. जाहिर है पार्टी के सुर बदलने लगे हैं. इससे पहले बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अजीत चौधरी ने मांग कर दी थी कि बिहार में बीजेपी का मुख्यमंत्री बनना चाहिये.


पार्टी के अंदर नीतीश कुमार को लेकर सवाल उठने शुरू हो गये हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जेडीयू से कम सीटों पर चुनाव लड़ा था. इसके बावजूद बीजेपी ने जेडीयू की तुलना में काफी ज्यादा सीटों पर बढ़त बनायी है.


उधर नीतीश कुमार की पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. 115 सीटों पर लड़ने वाली जेडीयू 60 फीसदी से ज्यादा सीटों पर पीछे चल रही है या हार चुकी है. बीजेपी के कई नेता सवाल उठा रहे हैं कि अपने हिस्से की 40 प्रतिशत सीट भी नहीं जीत पाने वाले नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाना क्या जनमत का अपमान नहीं होगा.