STET के लिए नई गाइडलाइन जानिए... बिहार बोर्ड ने जारी किया दिशा-निर्देश

STET के लिए नई गाइडलाइन जानिए... बिहार बोर्ड ने जारी किया दिशा-निर्देश

PATNA : STET की परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों को  रद्द हुए परीक्षा में दोबारा सम्मिलत होने के कोई परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा। बिहार बोर्ड ने एलान कर दिया है कि एसटीईटी-2019 की रदद् परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए परीक्षा फॉर्म भरे हुए अभ्यर्थियों से  STET की पुनर्परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा । उन्हें पुनर्परीक्षा के लिए अलग से आवेदन करने की आवश्यकता भी नहीं होगी।


बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि एसटीईटी-2019 की रदद् परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए परीक्षा फॉर्म भरे हुए अभ्यर्थियों को एसटीईटी की पुनर्परीक्षा में शामिल होने पर उनसे  किसी प्रकार का  शुल्क नहीं लिया जायेगा। इसके साथ ही उन्हें पुनर्परीक्षा के लिए अलग से आवेदन करने की भी कोई जरुरत नहीं है।


परीक्षा में धांधली के आरोप पर  बिहार बोर्ड ने एसटीईटी 2019 परीक्षा को रद्द किया था। परीक्षा रद्द करने के साथ ही बोर्ड ने शिक्षा विभाग को फिर से परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुशंसा भेजी है। बिहार में एसटीईटी 2019 की परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई थी। इस परीक्षा में 47 हजार 241 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।