SSC एग्जाम में 8 मुन्ना भाई गिरफ्तार, कैंडिडेट की जगह दे रहे थे टाइपिंग टेस्ट

SSC एग्जाम में 8 मुन्ना भाई गिरफ्तार, कैंडिडेट की जगह दे रहे थे टाइपिंग टेस्ट

PATNA : कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी की तरफ से गुरुवार को स्किल टेस्ट यानी टाइपिंग टेस्ट का आयोजन किया गया था और इस दौरान कुल 8 मुन्ना भाई पकड़े गए हैं। यह सभी कैंडिडेट की जगह खुद बैठकर टाइपिंग टेस्ट दे रहे थे। परीक्षा में फर्जीवाड़ा करते हुए जिन लोगों को पकड़ा गया है उनमें सीआरपीएफ का एक हेड क्लर्क भी शामिल है हालांकि इस मुन्ना भाई गिरोह का सरगना फिलहाल पकड़ से बाहर है। नालंदा के रहने वाले विवेक कुमार साहू को इस गिरोह का सरगना बताया जा रहा है जो मुन्ना भाई के जरिए कैंडिडेट को परीक्षा पास करवाता था। 


दरअसल साल 2018 में एसएससी की तरफ से हायर सेकेंडरी लेवल के कंबाइंड रिटेन एग्जाम का आयोजन किया गया था और इसमें पास हुए अभ्यर्थियों का स्किल टेस्ट से गुरुवार को दो पालियों में लिया गया। इसी दौरान कुल 8 मुन्ना भाई समेत 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। सरगना पुलिस की गिरफ्त से निकल भागने में सफल रहा जबकि पटना के पांच लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।


एसएससी परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है उनमें प्रतापगढ़ के रहने वाले विजय कुमार, नौबतपुर पटना के रहने वाले मनु कुमार, बिहार शरीफ नालंदा के रहने वाले राज पटेल, मनेर के रहने वाले कुंदन कुमार, कंकड़बाग रामकृष्णा नगर के रहने वाले मनीष कुमार, वैशाली के रहने वाले कुणाल, गोलघर के रहने वाले जोरारपुर और बिहटा के रहने वाले चंदन कुमार के साथ-साथ सदीसोपुर के रहने वाले गुड्डू गुप्ता शामिल हैं।