सोनिया गांधी के निजी सचिव ने कार में किया रेप: महिला ने दर्ज करायी FIR, कहा-नौकरी का झांसा देकर किया यौन शोषण

सोनिया गांधी के निजी सचिव ने कार में किया रेप: महिला ने दर्ज करायी FIR, कहा-नौकरी का झांसा देकर किया यौन शोषण

DELHI: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पर सनसनीखेज आरोप लगा है। 26 साल की एक विधवा महिला ने आरोप लगाया है कि सोनिया के निजी सचिव पीपी माधवन ने उसे नौकरी देने के साथ-साथ शादी करने का झांसा देकर रेप किया। महिला की शिकायत पर सोनिया गांधी के निजी सचिव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। केस दर्ज कराने वाली महिला कह रही है कि उसे धमकी भी दी जा रही है। 


दिल्ली के द्वारका क्षेत्र के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने मीडिया को बताया कि एक महिला ने उत्तर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. महिला कह रही है कि उसके साथ रेप किया गया और फिर पुलिस के पास जाने पर बुरे अंजाम की धमकी दी गयी. पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. डीसीपी ने मीडिया को बाया कि आरोपी व्यक्ति के खिलाफ लगाये गये आरोपों की जांच की जा रही है. डीसीपी ने कहा कि आरोपी एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता के निजी सचिव के तौर पर काम कर रहा है. उन्होंने आरोपी का नाम बताने से इंकार कर दिया. हालांकि पुलिस सूत्रों ने आरोपी का नाम बताया. आरोपी सोनिया गांधी का निजी सचिव पीपी माधवन है. 


क्या है आऱोप

उत्तर नगर थाने में केस दर्ज कराने वाली 26 वर्षीय महिला ने पुलिस को कहा है कि उसका पति कांग्रेस पार्टी के दफ्तर और दूसरे कार्यक्रमों में होर्डिंग लगाने का काम करता था. 2018 से ही उसका पति ये काम कर रहा था. पति के जरिये उसकी जान पहचान भी कई राजनेताओं से हो गयी थी. लेकिन 2020 के फरवरी ने उसके पति ने आत्महत्या कर लिया. पति की मौत के बाद महिला बेसहारा हो गयी. उसे एक बच्ची भी है. महिला के मुताबिक उसके पास जीवन यापन के लिए भी पैसे नहीं थे. 


महिला ने बताया कि वह दिल्ली के नजफगढ इलाके में अपनी बेटी के साथ रह रही है. पति की मौत के बाद आर्थिक स्थिति खराब हो गयी थी. ऐसे में वह मदद की उम्मीद से कांग्रेस के कार्यालय में गयी थी. पार्टी दफ्तर से उसे आरोपी पी.पी. माधवन का नम्बर मिला. महिला के मुताबिक जब उसने सोनिया गांधी के निजी सचिन पीपी माधवन से बात की तो उसने मदद का भरोसा दिलाया. माधवन ने कहा कि वह उसे नौकरी दिलवा देगा. महिला की कई दफे फोन पर माधवन से बात हुई. 


FIR के मुताबिक पिछले साल यानि 2021 में 21 जनवरी 2022 को माधवन ने महिला को कॉल किया और नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए सुंदर नगर के एक मकान में बुलाया. वहां महिला से कागजात लिये गये और वापस जाने को कह दिया गया. महिला के मुताबिक पीपी माधवन ने उसके बाद लगातार फोन और मैसेज करना शुरू कर दिया. माधवन ने महिला को कहा कि उसका तलाक हो गया है और वह उससे शादी कर लेगा. 


FIR में कहा गया है कि माधवन ने सबसे पहली दफे उत्तम नगर बस टर्मिनल के पास अपनी गाड़ी में उसके साथ रेप किया. उसके बाद वह महिला को अपने घर ले जाने लगा और वहां उसे कई दफे रेप किया. फरवरी 2022 में माधवन ने महिला को को सुंदर नगर बुलाया और मना करने के बावजूद उसके साथ रेप किया. महिला ने कहा कि माधवन के लगातार यौन शोषण से परेशान होकर वह पुलिस के पास आयी है. महिला के आरोपों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है.