स्मृति जुपिटर ने मनाया रि-अवेकनिंग सेरेमनी

स्मृति जुपिटर ने मनाया रि-अवेकनिंग सेरेमनी

PATNA: राजेंद्र नगर स्थिति आईआईटी और नीट की तैयारी करा कर हजारों छात्रों को इंजीनियर और डॉक्टर बनाने वाली जे रॉय के द्वारा स्थापित संस्थान स्मृति जुपिटर ने रे-अवेकनिंग सेरेमनी मनाया.  सेरेमनी मनाकर यह संदेश दिया है कि हर नए साल के साथ हम खुद को भी रि अवेक करते रहें, खुद को नए उत्साह से भरने रहें तो यकीनन कामयाबी का प्रतिशत और बढ़ता ही जाएगा. 

रॉय ने संस्थान के बेहतर रिजल्ट के बारे में बताया कि वह हर नई चीज को सीखने में विश्वास रखते हैं. इसलिए प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर जो भी नई अपडेट आती है उसे तुरंत छात्रों तक पहुंचाते हैं. खुद बीएचयू के छात्र रहने की वजह से अपने पास जो भी शिक्षकों की टीम रखते हैं वे आईआईटी जैसे संस्थानों से संबंध रखने का कारण शिक्षण में अति कुशल होते हैं जो छात्रों को निश्चित सफलता दिलाने के लिए मार्ग प्रशस्त करते हैं.

समारोह में पटना के कई गणमान्य व्यक्तियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. संस्थान के छात्रों के चेहरे की खुशी से साफ जाहिर हो रहा था कि संस्थान उनके प्रति अपनी जिम्मेदारी को ईमानमदारी से निर्वहन कर रहा है. ऐसा लग रहा था मानों आगामी बारहवीं,आईआईटी और नीट की तैयारी के लिए वे पूर्णत: तैयार हैं. उनके चेहरे बता रहे थे कि दो माह बाद होने वाली परीक्षा अगर आज भी हो जाए तो वे शानदार प्रदर्शन करके आएंगे. सभी शिक्षक आज भी छात्रों को आगामा परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण टिप्स देते हुए दिखें. शिक्षकों के समर्पण और संस्थान के प्रति छात्रों के भीतर श्रद्धा और प्रेम से ये साफ जाहिर हो रहा था कि जे रॉय और उनकी टीम उनके लिए दिन रात मेहनत करती हैं.