स्मार्ट सिटी की धीमी रफ़्तार से नाराज हैं CM नीतीश, अधिकारियों से बोले.. काम में तेजी लाएं

स्मार्ट सिटी की धीमी रफ़्तार से नाराज हैं CM नीतीश, अधिकारियों से बोले.. काम में तेजी लाएं

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज नगर विकास, आवास एवं पटना सिटी मिशन के तहत स्मार्ट सिटी पटना के अंतर्गत 43.98 करोड़ की लागत की 4 परियोजनाओं राजधानी के अदालतगंज तालाब पुनर्विकास परियोजना, जनसेवा केंद्र, मंदिरी नाला का विकास, पटना स्टेशन से 440 मीटर सब-वे का निर्माण और ई-टॉयलेट का उद्घाटन-शिलान्यास किया. इसके साथ ही उन्होंने 367.73 करोड़ की कुल लागत से प्रस्तावित 6 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. 


इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि तीन अन्य स्मार्ट सिटी क्रमश: बिहारशरीफ, मुजफ्फरपुर और भागलपुर की योजनाओं का काम भी तेजी से कराएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल नाम स्मार्ट सिटी नहीं रहना चाहिए बल्कि वह स्मार्ट होना भी चाहिए. पटना में स्मार्ट सिटी का काम देरी से आरंभ हुआ पर खुशी है कि अब दिशा में काम हो रहा. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह हिदायत दी कि काम तेजी से करें.


पटना स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मंदिरी नाला के विकास का शिलान्यास किया गया. इस परियोजना पर 67 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आयेगी. इसकी लंबाई लम्बाई 2 किलोमीटर से अधिक है .इसके तहत इनकम टैक्स गोलंबर से लेकर काली मंदिर तक यह नाला ढका जाएगा. यह रास्ता आयकर गोलंबर से लेकर काली मंदिर तक जुड़ जाएगा और बेली रोड से अशोक राजपथ को कंनेक्ट करेगा. यह सड़क दो लेन की होगी. बीचोंबीच नाला ढका रहेगा. इस परियोजना से मंदिरी इलाके को गंदगी से छुटकारा भी मिलेगा.