सिसोदिया-जैन की जगह लेंगे आतिशी और सौरभ, CM केजरीवाल ने LG को भेजी नए मंत्रियो के नाम की लिस्ट

सिसोदिया-जैन की जगह लेंगे आतिशी और सौरभ, CM केजरीवाल ने LG को भेजी नए मंत्रियो के नाम की लिस्ट

DELHI : दिल्ली में केजरीवाल सरकार से मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की इस्तीफे के बाद अब इस पद को लेकर विधायक आतिशी मारलेना और सौरभ भारद्वाज का नाम मुख्यमंत्री ने स्वीकृति के लिए LG के पास भेजा है। अब इनके नामों पर स्वीकृति मिलने के बाद कैबिनेट में जगह दे दी जाएगी। 


मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंत्रियो के नए नाम की सूची एलजी वीके सक्सेना को भेज दी है। एलजी से मंजूरी के बाद दोनों मंत्री शपथ लेंगे। अब सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा राष्ट्रपति की ओर से स्वीकार कर लिए जाने के बाद इन नए मंत्रियों का शपथग्रहण होगा। दक्षिणी दिल्ली की कालकाजी सीट से विधायक आतिशी मनीष सिसोदिया के साथ शिक्षा को लेकर काम कर चुकी हैं। वर्तमान में केजरीवाल कैबिनेट में एक भी महिला मंत्री नहीं है। आतिशी को कैबिनेट में शामिल कर केजरीवाल इस कमी को पूरा करेंगे।


वहीं, सौरभ भारद्वाज वर्तमान में जल बोर्ड के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। यह केजरीवाल की पहली सरकार में मंत्री थे। वह कठिन परिस्थितियों में भी पार्टी के लिए डटे रहते हैं। दिल्ली में 24 घंटे पानी और यमुना की सफाई के मुद्दों को ध्यान में रखते हुए सौरभ भारद्वाज पहली पसंद हो सकते हैं। उनके पास संगठन और सत्ता दोनों के साथ काम करने का अनुभव है।


आपको बताते चलें कि, भ्रष्टाचार मामले में रविवार को गिरफ्तार हुए शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया था। इसके कुछ देर बाद ही उनका इस्तीफा आ गया। तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के एक और मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी सिसोदिया के साथ इस्तीफा दिया। सिसोदिया को शराब नीति केस में CBI ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इनके पास कुल 33 में से 18 विभाग थे। वहीं सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले साल 30 मई से तिहाड़ जेल में बंद हैं। जैन के पास स्वास्थ्य, उद्योग समेत 7 मंत्रालयों की जिम्मेदारी थी। इन्हें बाद में सिसोदिया को सौंप दिया गया था।