सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक में EOU का बड़ा खुलासा, एग्जाम से 4 दिन पहले ही लीक हुआ था क्वेश्चन पेपर

सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक में EOU का बड़ा खुलासा, एग्जाम से 4 दिन पहले ही लीक हुआ था क्वेश्चन पेपर

PATNA : बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में बड़ा खुलासा हुआ है। महीनों की जांच के बाद ईओयू ने बताया है कि सिपाही भर्ती का प्रश्न-पक्ष परीक्षा से चार दिन पहले ही लीक हो गया था।


दरअसल, 1 अक्टूबर 2023 को सिपाही भर्ती की परीक्षा ली गई थी। इस दिन 21 हजार से अधिक पदों के लिए एग्जाम हुआ था लेकिन पेपर लीक के बाद इस रद्द कर दिया गया।



वही, अब इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के द्वारा आयोजित तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक में पूर्व से गिरफ्तार संजीव मुखिया के बेटे समेत सात आरोपितों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है।



आपको बताते चलें कि केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के द्वारा 21 हजार 391 सिपाही के पदों के लिए परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए करीब 18 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा फार्म भरे थे। एक अक्टूबर को दो पालियों में परीक्षा ली गई थी मगर परीक्षा से पहले ही प्रश्न-पत्र की एंसर-की वाट्सएप, फेसबुक जैसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई।



 इसके बाद दो अक्टूबर को न केवल एक तारीख को ली गई परीक्षा को रद कर दिया गया बल्कि सात और 15अक्टूबर को होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया था।