जब शादी के लिए तैयार नहीं हुए घरवाले, तो वाराणसी की लड़की को बाइक से लेकर भागलपुर भागा लड़का

जब शादी के लिए तैयार नहीं हुए घरवाले, तो वाराणसी की लड़की को बाइक से लेकर भागलपुर भागा लड़का

BHAGALPUR: अजब प्रेम की गजब कहानी का मामला बिहार के भागलपुर जिले में सामने आई है। जहां शादी के लिए जब लड़की के घरवाले तैयार नहीं हुए तब लड़का भागलपुर से वाराणसी लड़की के घर पर पहुंच गया और फिर वहां से लड़की को भगाकर पहले मंदिर में शादी रचा ली फिर उसे बाइक से लेकर वाराणसी से भागलपुर पहुंचा। करीब 450 किलोमीटर की दूरी  तय कर वह दूल्हन को बाइक पर बिठाकर घर पहुंचा तब परिवार और गांव के लोग दोनों को देखकर हैरान रह गये। 


इस अनोखी शादी की चर्चा अब पूरे इलाके में हो रही है। बताया जाता है कि परिवारवालों की रजामंदी से दोनों की शादी पहले ही तय हो चुकी थी। दो बार शादी का डेट भी निकाला गया लेकिन इस दौरान घर में अप्रिय घटना हो गयी जिसके कारण शादी फिलहाल कुछ दिनों के लिए रोक दी गयी। जिसके बाद लड़की वाले ने इसे अशुभ संकेत मान लिया और लड़के से अपनी बेटी की शादी करने से इनकार कर दिया। 


प्यार करने वाले कभी डरते नहीं। जो डरते हैं वह प्यार करते नहीं। इस बात को प्रेमी जोड़ों ने सिद्ध कर दिया है। वाराणसी की मनीषा और भागलपुर के नवल ने बता दिया कि प्यार किया तो डरना क्या। भागलपुर जिले के बड़ी खंजरपुर निवासी बच्चों ताती के पुत्र नवल किशोर और वाराणसी के सरयुग प्रसाद की पुत्री मनीषा कुमारी अनोखे तरीके से शादी के बंधन में बंध चुके हैं। बता दें कि दोनों की शादी एक  साल पहले ही तय हो गयी थी। दोनों का छेका भी हो चुका था। सिर्फ शादी की रस्म बाकी थी। शादी का डेट रखा गया लेकिन इस दौरान  लड़का पक्ष के परिवार में किसी की मौत हो गयी। जिसके बाद शादी का डेट फिर बढ़ा दिया गया। लेकिन इस बार फिर घर में अप्रिय घटना हो गयी। 


जिसके बाद दोनों की शादी फिलहाल रोक दी गयी। लड़की वाले यह मानने लगे की कही ना कही कोई इस शादी से रोक रहा है। इसलिए जब भी शादी का डेट रखा जा रहा है तब किसी ना किसी की मौत हो जा रही है। इसे लड़की के घरवाले अशुभ संकेत मानने लगे। फिर क्या था लड़की वालों ने इस शादी से ही इनकार कर दिया। उन्होंने कह दिया कि वे अब अपनी बेटी की शादी नवल किशोर से नहीं करेंगे। लेकिन लड़की वालों के इस फैसले को लड़का और लड़की दोनों मानने को तैयार नहीं थे। दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत होती रही इस दौरान वीडियो कॉल भी होता रहा। फिर प्यार ऐसा परवान चढ़ा की दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। कहते है जोड़ी ऊपर वाले बनाकर ही भेजते है। ऐसा ही कुछ नवल और मनीषा के साथ हुआ। 


भागलपुर से बाइक पर सवार होकर प्रेमी नवल अपनी प्रेमिका के घर वाराणसी के लिए निकला। 450 किलोमीटर की दूरी बाइक से तय कर प्रेमिका के घर पहुंचा फिर प्रेमिका को लेकर हिन्दू रिति रिवाज से उसने शादी की और बाइक से फिर वाराणसी से भागलपुर पहुंच गया। इस तरह उसने करीब 900 किलोमीटर की दूरी बाइक से तय की। मंदिर में शादी के वक्त ना तो लड़की का परिवार था और ना ही लड़का का। दोनों ने भगवान को साक्षी मानकर मंदिर में शादी की। 


वाराणसी की रहने वाली दूल्हन मनीषा ने बताया कि उसने अपने मर्जी से शादी की है। नवल को वह अपना पति मान चुकी है। वही भागलपुर में बड़ी खंजरपुर का रहने वाले छड़ मिस्त्री नवल किशोर ने बताया कि हम दोनों एक दूजे के लिए बने हैं। हमें कोई जुदा नहीं कर सकता। इसलिए वाराणसी बाइक से गये और उसे भागलपुर अपने घर लेकर पहुंचे है। मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर चुके है। दोनों बालिग है और कोर्ट मैरिज भी करेंगे। इस शादी से लड़के के घरवाले काफी खूश है। इस अनोखी शादी की चर्चा इलाके में खूब हो रही है।