स्कूल में राखी बंधवाने वाले टीचर पर गिरी गाज, पाठक के खिलाफ बोलने पर सस्पेंड हुए गुरूजी

स्कूल में राखी बंधवाने वाले टीचर पर गिरी गाज, पाठक के खिलाफ बोलने पर सस्पेंड हुए गुरूजी

KHAGARIA : राज्य में जबसे शिक्षा विभाग की कमान के के पाठक ने संभाली है तब से वह हर रोज कोई ना कोई नया फरमान जारी कर रहे हैं। पिछले दिनों सरकारी स्कूल के शिक्षकों की छुट्टियों में कटौती करते हुए रक्षाबंधन जितिया समेत कई पर्वों में छुट्टियों को रद्द कर दिया था इसके बाद शिक्षक को स्कूल पहुंचे थे लेकिन बच्चों की संख्या बहुत ही कम नजर आई थी। इसी दौरान खगड़िया में एक शिक्षक भाई की कलाई पर राखी बांधने उसकी बहन स्कूल ही पहुंच गई थी। उसके के बाद ड्यूटी कर रहे हैं शिक्षक ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पर जमकर भड़ास निकाली थी। जसिके बाद अब जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उन पर एक्शन लेते हुए अगले आदेश तक सस्पेंड कर दिया है।


खगड़िया डीईओ के तरफ से जो पत्र जारी किया गया है उसमें साफ कहा गया है कि सुनील कुमार नगर शिक्षक मध्य विद्यालय मथुरापुर क्रिया के द्वारा 318 2023 को विभागीय उच्च अधिकारियों आदेश के प्रति  आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया गया है।इस बात की पुष्टि विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर उपलब्ध साक्ष्य के जरिए किया गया है।


इसके आगे कहा गया है कि सुनील कुमार जो मथुरापुर मध्य विद्यालय में शिक्षक हैं।उनके द्वारा यह कार्य बिहार प्रारंभिक विद्यालय सेवा नियमावली 2020 के खिलाफ प्रतीत होता है ऐसे में अब बिहार प्रारंभिक विद्यालय सेवा निर्धारित आचरण के प्रतिकूल कार्य करने के आलोक में इनको लंबित करते हुए विभाग के करवाई करना चाहेगी। विभागीय कार्रवाई तक सुनील कुमार सिंह का वेतन भुगतान तत्काल प्रभाव से बंद किया जाता है।


मालूम हो कि, रक्षाबंधन के दिन खगड़िया सदर प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय मथुरापुर में पदस्थापित शिक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने भी अपनी भड़ास निकाली और केके पाठक के संदर्भ में कुछ भला बुरा कह दिया। इस संदर्भित वीडियो वायरल होते ही विभागीय पदाधिकारियों की भौंए तन गयी और अब जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उन पर एक्शन लेते हुए अगले आदेश तक सस्पेंड कर दिया है।


आपको बताते चलें कि, बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की ओर से जारी शिक्षकों के लिए पूर्व से निर्धारित छुट्टियों में कटौती का आदेश से शिक्षकों में नाराजगी बढ़ती जा रही है।अपर मुख्य सचिव के नये आदेश में राज्य कर्मी की छुट्टियों ही शिक्षकों के लिए लागू होगी। उन्हें अब अतिरिक्त छुट्टियां नहीं मिलेंगी। इस आदेश के बाद शिक्षक आक्रोशित हैं। राज्य में कई जगहों पर इसे लेकर प्रदर्शन भी किया गया है।