सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों से तेजस्वी बोले-मुझे करप्शन से एलर्जी है, 60 दिन में सुधर जाइये वर्ना हम सुधार देंगे

सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों से तेजस्वी बोले-मुझे करप्शन से एलर्जी है, 60 दिन में सुधर जाइये वर्ना हम सुधार देंगे

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम का पद संभालने के बाद एक्शन में नजर आ रहे तेजस्वी यादव ने आज सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को सीधी चेतावनी दे डाली. तेजस्वी ने आज सरकारी मीटिंग में कहा- आई एम एलर्जिक टू करप्शन (मुझे भ्रष्टाचार से एलर्जी है). मैं पिछले मंत्री की तरह स्कोर नहीं पूछूंगा बल्कि काम देखूंगा. 60 दिनों में सब सुधार लीजिये वर्ना हम सुधार देंगे।


स्वास्थ्य विभाग की बैठक में तेजस्वी भड़के

बता दें कि कल देर रात तेजस्वी यादव ने पटना के पीएमसीएच समेत दूसरे सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया था. सरकारी अस्पतालों की दुर्दशा पर तेजस्वी जमकर भड़के थे. इसके बाद तेजस्वी यादव ने आज स्वास्थ्य विभाग की हाई लेवल मीटिंग बुला ली. इसमें स्वास्थ्य महकमे के बड़े अधिकारी, सभी जिलों के सिविल सर्जन, बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों के मेडिकल सुपरिटेंडेंट और डीपीएम उपस्थित थे. तेजस्वी ने स्वास्थ्य विभाग के सारे अधिकारियों को अपना इरादा और टारगेट समझा दिया।


आई एम एलर्जिक टू करप्शन

स्वास्थ्य विभाग की बैठक में तेजस्वी यादव ने कहा-यहां मौजूद सारे लोग गौर से सुन लें. l’am allergic to corruption (मुझे भ्रष्टाचार से एलर्जी है). स्वास्थ्य विभाग में किसी तरह का घोटाला, घूसखोरी और भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. तेजस्वी ने कहा- हम पहले के स्वास्थ्य मंत्री की तरह स्कोर नहीं पूछेंगे कि आपके अस्पताल में कितने मरीज आये. हम देखेंगे कि आपने काम कैसे किया. स्वास्थ्य विभाग में पर्फ़ोर्मन्स का स्कोर देखा जायेगा. उसी के आधार पर आपकी सेवा का मूल्यांकन किया जायेगा।


60 दिन में सुधर जाइये

तेजस्वी यादव ने बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए 60 दिनों का अल्टीमेटम दे दिया है. उन्होंने बिहार के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र,  सदर अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में स्वास्थ्य सेवा में सुधार का 60 दिनों का टारगेट दिया है. तेजस्वी ने कहा-सारे सरकारी अस्पतालों में सफ़ाई, दवाई, सुनवाई और कारवाई सुनिश्चित करना मेरा टारगेट है. इसमें किसी ने लापरवाही बरती तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।


सरकारी अस्पतालों के लिए टारगेट

तेजस्वी ने बिहार के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की सुविधा के लिए कई आदेश जारी किये हैं. उन्होंने बिहार के सभी सदर और बड़े अस्पतालों में 24 घंटे उचित स्टाफ़ के साथ हेल्प डेस्क और शिकायत डेस्क बनाने का आदेश दिया है. सारे सरकारी अस्पतालों में मरीज़ों को भर्ती करने से लेकर एम्बुलेंस , शव वाहन, रेफ़रल की सहज और आसान सुविधा देने की व्यवस्था करने को कहा गया है. सारे सरकारी अस्पतालों में मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया को भी आसान बनाने का निर्देश दिया है।


अस्पताल में खाली पद तत्काल भरे जायें

तेजस्वी यादव ने आज की मीटिंग में कहा कि अगर किसी अस्पताल में डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ या दूसरे किसी कर्मचारी की कमी है तो उसे तुरंत भरा जाये. सरकारी अस्पतालों में दवा मिलनी चाहिये और जांच के लिए जो भी मशीन हैं उन्हें चालू हालत में होना चाहिये. सारे जिला अस्पतालों को रेफरल पॉलिसी के गाइडलाइंस को चालू करने को कहा गया है।