पटना में नाला उड़ाही का काम अबतक नहीं हुआ शुरू, सरकार की सुस्ती से फिर डूबेगी राजधानी

पटना में नाला उड़ाही का काम अबतक नहीं हुआ शुरू, सरकार की सुस्ती से फिर डूबेगी राजधानी

PATNA : इसी साल हुई लगातार बारिश ने पटना को डुबो दिया था। हर तरफ राजधानी में लोग हाहाकार करते नजर आए थे। तब सरकार ने राजधानी में जलजमाव को स्थाई रूप से खत्म करने के लिए बड़े लंबे चौड़े फैसले किए थे। लेकिन एक बार फिर से सरकार की सुस्ती पटना को डुबोने के लिए तैयार कर रही है। नगर विकास एवं आवास विभाग अब तक बड़े नालों की उड़ाई को लेकर काम शुरू नहीं करवा पाया है। विधान परिषद में आज खुद विभागीय मंत्री सुरेश शर्मा ने यह जानकारी दी कि एजेंसी के चयन की प्रक्रिया अभी चल रही है।


विधान परिषद के प्रश्नोत्तर काल में आरजेडी के विधान पार्षद रामचंद्र पूर्वे ने राजधानी पटना के नालों की उड़ाई के बारे में सरकार से जवाब मांगा जवाब में मंत्री महोदय ने खुद बताया कि अभी एजेंसी चयन के लिए टेंडर की प्रक्रिया चल रही है. बिहार में मानसून आने में अब 100 दिन शेष बचे हैं और अब तक बड़े नालों की उड़ाई का काम शुरू नहीं हो सका है. मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि नालों पर अतिक्रमण हटाए जाने का काम अब तक चल रहा था और अब विभाग शहर के 9 बड़े नालों की सफाई का काम शुरू करवाने जा रही है.

 मंत्री महोदय के गोलमोल जवाब पर आरजेडी के विधान पार्षद नहीं माने और उन्होंने सरकार से कहा कि जिन नालों की सफाई का काम चल रहा है उसके बारे में जानकारी मुहैया कराएं लेकिन मंत्री महोदय के पास कोई साफ जवाब नहीं था. विभागीय सुस्ती को देखकर यह माना जा रहा है कि अगर नगर विकास एवं आवास विभाग के काम करने की रफ्तार यही रही तो पटना के लोग एक बार फिर से जलजमाव में डूबेंगे.