सरकारी टीचर का गजब कारनामा : टिफिन में स्कूल से भागी छात्रा तो कर डाली बेरहमी से पिटाई, अब हॉस्टिपल में एडमिट हुई लड़की

सरकारी टीचर का गजब कारनामा : टिफिन में स्कूल से भागी छात्रा तो कर डाली बेरहमी से पिटाई, अब हॉस्टिपल में एडमिट हुई लड़की

SAPAUL : बिहार में शिक्षा विभाग इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है। पहले शिक्षक बहाली को लेकर विभाग पर सवाल उठाए गए तो उसके बाद अब सचिव और मंत्री के बीच की तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच सुपौल में एक सरकारी टीचर द्वारा एक छात्रा के साथ बेरहमी से पिटाई का मामला निकल कर सामने आया है। 


मिली जानकारी के अनुसार,सुपौल में सरकारी विद्यालय में कार्यरत एक शिक्षक और शिक्षिका द्वारा एक 12 वर्षीय छात्रा के साथ बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। इस पिटाई के बाद पीड़ित छात्रा को इलाज के लिए त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया। इस दौरान पीड़िता ने खुद इस मामले की जानकारी दी है। यह पूरा मामला जदिया बाजार स्थित मध्य विद्यालय जदिया का है। 


बताया जा रहा है कि, मध्य विद्यालय जदिया में क्लास छह की स्टूडेंट आरजू कुमारी को विद्यालय में कार्यरत एक शिक्षक व एक शिक्षिका ने उसकी बड़ी बेरहमी से पिटाई कर दी। इस घटना के संबंध में पीड़ित छात्रा के पिता का कहना है कि-  मध्य विद्यालय जदिया में कार्यरत शिक्षक सुनील सर द्वारा मेरी बेटी पर विद्यालय में गलत भावना करने का आरोप लगा है। उसकी बड़ी बेरहमी से पिटाई किया गया। मेरी बेटी स्कूल से घर रोते रोते आई,मेरी बेटी काफी क्रिटिकल स्थिति में थी,हम बेटी को देख परेशान हो गए। उसके बाद हम स्कूल गए और कारण पूछे कि मेरी बेटी को क्यों बेरहमी से मारपीट किए हैं तो जो शिक्षक सुनील सर मेरी बेटी को बेरहमी से मारपीट किये थे उन्होंने कहा कि आपकी बेटी गलत भावना कर रही थी इसी कारण पिटाई किये हैं। 


वहीं, लड़की की पिटाई के बाद उसका प्राथमिक इलाज के पास के ही क्लिनिक में करवाया गया। लेकिन, जब लड़की की तबियत अधिक बिगड़ने लगी तो अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज लेकर ईलाज के लिए आये हैं। इसके साथ ही इसको लेकर जदिया थाना गए शिकायत भी दर्ज करवाई गई है। जबकि, इस घटना को लेकर पीड़ित छात्रा ने बताया कि - मेरी दोस्त सब टिफिन के समय स्कूल से भाग गई तो हम भी भाग रहे थे। डर से हम बगल में आंगनबाड़ी केंद्र में जाकर छिप गए और बच्चा सब वहां था सर को लगा कि हम गलत बात सब करते हैं। 


इतने में सर सब को मारने लगे। सुनील सर हमको झोंटा पकड़ कर घसीटते हुए मारने लगे और अनुपमा मेम भी चार पांच थप्पड़ मारी। उसके बाद अनुपमा मेम क्लास में एक किताब निकाल कर और छात्र सब को दिखाई और कही कि - देखो ये क्या बनाई है इसके बाद छात्र सब हसने लगे आज जब फिर स्कूल गए तो कक्षा में कोई हमसे बात तक नही किया।सब हमको देखकर हंसने लगे।


इधर, इस मामले को लेकर अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ.राजीव रंजन ने कहा कि  छात्रा के गाल में स्वेलिंग था जिसका ट्रीटमेंट किया गया है। फिलहाल कोई दिक्कत नहीं है। सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट का आरोप है। वहीं, इस मामले को लेकर जदिया थानाध्यक्ष राजेश चौधरी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आवेदन प्राप्त हुआ है।  मामले की जाँच की जा रही है। इसके बाद  जो दोषी होंगे उनपर एक्शन लिया जाएगा।