शराबबंदी वाली पुलिस: जमादार ने 25 हजार रूपये लेकर थाना हाजत का गेट खोल दिया, दारू के दो धंधेबाजों को भगाया

शराबबंदी वाली पुलिस: जमादार ने 25 हजार रूपये लेकर थाना हाजत का गेट खोल दिया, दारू के दो धंधेबाजों को भगाया

BAGAHA: नीतीश सरकार को सबसे ज्यादा फिक्र शराब की है। लिहाजा शराब की बरामदगी और शराब पीने-बेचने वालों की गिरफ्तारी के आधार पर पुलिस की काबिलियत तक की जा रही है। लेकिन सरकार के दावों की पोल खोलने वाला एक और मामला सामने आया है। पुलिस के एक जमादार ने थाने में पकड़ कर लाये गये दारू के दो कारोबारियों को हथकड़ी खोल कर भगा दिया। वह भी सिर्फ पचीस हजार रूपये में। दारू के धंधेबाजों के बयान का वीडियो और ऑडियो वायरल हो रहा है। इसके बाद बड़े अधिकारी सकते में हैं।


पश्चिम चंपारण जिले का वाकया

मामला पश्चिम चंपारण जिले के ठकराहां थाने का है। वैसे पुलिस जिला बगहा है। इसी साल 3 मई को ठकराहा पुलिस ने दारू के दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया था। तत्कालीन थानेदार सतीश कुमार ने पांच लीटर शराब के साथ ठकराहा के रंजीत ठाकुर और भतहवा के श्रीलाल चौधरी को गिरफ्तार किया था। दोनों को थाने लाकर हाजत में बंद कर दिया गया। लेकिन उसी रात दोनों धंधेबाज थाने के हाजत से भाग निकले। जब दारू के दो कारोबारी थाने से फरार हो गये तो पुलिस की भारी किरकिरी हुई। तत्कालीन एसपी ने पुलिस की लाज बचाने के लिए उस समय के थानेदार सतीश कुमार को सस्पेंड कर दिया।


जमादार ने हाजत खोल दिया

हालांकि पुलिस ने कुछ दिनों बाद थाने से भागे शराब कारोबारी रंजीत ठाकुर को पुलिस ने फिर से गिरफ्तार कर लिया। उसी रंजीत ठाकुर के एक स्वीकारोक्ति बयान का ऑडियो-वीडियो वायरल हो गया है। रंजीत ठाकुर बता रहा है कि थाने से भागने के लिए उसे 25 हजार रूपये खर्च करने पड़े थे। थाने में तैनात जमादार रामानुज सिंह को उसने 25 हजार रूपये दिये थे। उसके बाद रामानुज सिंह ने हाजत खोलकर दोनों को भगा दिया था। 


सकते में पुलिस

शराब कारोबारी का वीडियो और ऑडियो वायरल होने के बाद बगहा पुलिस सकते में है। ये अपने आप में अजूबा मामला है कि 25 हजार रूपये लेकर शराब के धंधेबाजों को थाना के हाजत से भगा दिया। बगहा के एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने इस मामले की जांच एसडीपीओ को सौंपा है। एसडीपीओ की जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी। वैसे हम आपको बता दें कि जिस एएसआई यानि जमादार पर आऱोप लग रहा है वह फिलहाल रामनगर थाने में तैनात हैं।