शराबबंदी वाले बिहार में केन बियर की बड़ी खेप बरामद, नाव से लाकर गंगा नदी के किनारे छिपाकर रखा गया था

शराबबंदी वाले बिहार में केन बियर की बड़ी खेप बरामद, नाव से लाकर गंगा नदी के किनारे छिपाकर रखा गया था

CHAPRA: बिहार में पिछले 8 साल से पूर्ण शराबबंदी है। बिहार में शराब पीने और बेचने की मनाही है इसके बावजूद ना तो पीने वाले सुधरने का नाम ले रहे हैं और ना ही बेचने वाले अपनी आदतों से बाज आ रहे हैं। ऐसा कोई दिन नहीं होगा कि बिहार में अवैध शराब बरामद नहीं होती होगी। इस बार छपरा में केन बियर की बड़ी खेप पुलिस ने बरामद किया है। गंगा नदी के किनारे किंगफिशर कंपनी के केन बियर को छिपाकर रखा गया था। केन बियर की यह खेप बिहार से सटे राज्यों से नाव के जरिये लाई गयी थी। 


इस बात की गुप्त सूचना उत्पाद विभाग की टीम को मिली थी कि सोनपुर के सैदपुर नवादा गांव में कुछ लोग नाव से बियर की बड़ी खेप लाए हैं और उसे गंगा नदी के किनारे भंडारण करके रखा गया है। वही से केन बियर को अन्य इलाकों में बेचा जा रहा है। सूचना मिलते ही निरीक्षक मद्य निषेध राजीव रंजन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें सशस्त्र बल भी शामिल थी। 


छापेमारी दल वहाँ पहुँच कर तलाशी शुरू की तो वहाँ नदी किनारे एक तिरपाल से ढक कर बियर को रखा गया था। किंगफिशर केन बियर के 500ml का 422 बोतल बरामद किया गया। बियर के मालिक का पता लगाया जा रहा है। उसे पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। इस घटना से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। खासकर गंगा किनारे शराब की तस्करी करने की परेशानी बढ़ गयी है। पुलिस लगातार गंगा नदी के पास वाले इलाके में छापेमारी कर रही है। 


कई बार छापेमारी की जाती है शराब की खेप भी पकड़ी जाती है लेकिन इसके बावजूद धंधेबाज अपनी आदतों से बाज नहीं आते हैं और फिर से शराब की तस्करी करना शुरू कर देते हैं। पुलिस को इसका परमानेंट सोल्यूशन ढूंढना होगा तभी शराब के धंधेबाजों पर लगाम कसी जा सकेगी।  

FIRST BIHAR के लिए रमिन्द्र कुमार सिंह की रिपोर्ट