शराबबंदी पर बोले मदन मोहन...अपना और पराया देखकर की जा रही कार्रवाई

 शराबबंदी पर बोले मदन मोहन...अपना और पराया देखकर की जा रही कार्रवाई

PATNA: बिहार में शराबबंदी के नाम पर अपना और पराया देखकर कार्रवाई की जा रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि इस तरह की कार्रवाई से बिहार में शराबबंदी कभी भी सफल नहीं हो सकती। बिना बड़े अफसरों की मिलीभगत के शराब का कारोबार नहीं चल सकता। सरकार को कड़ाई के साथ शराबबंदी लागू करनी चाहिए।


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि शराबबंदी बिहार में सफल हो इसके लिए सदन में हमने भी शपथ ली थी। सीएम नीतीश इस कानून को प्रभावी ढंग से लागू कराए। शराबबंदी कानून में जो दिक्कत है उसे दूर किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रकार पीएम नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून को वापस लिया। यदि सीएम नीतीश को यदि शराबबंदी कानून को पूरी तरह से बिहार में लागू करने में दिक्कत आ रही है तो वे भी इस मामले में फैसला लें। सर्वदलीय बैठक बुलाकर इस मामले पर सभी दल के नेताओं की राय ली जाए। 


मदन मोहन झा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसान विरोधी काला कानून लाए लेकिन अब पीएम मोदी ने उसे वापस लेने की बात कही है। इस कृषि कानून का विरोध किसान साल भर से कर रहे थे। इस आंदोलन में अब तक करीब 700 किसानों की मौत हो गई है। आंदोलन के दौरान जिन किसानों की मौत हुई उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए। किसानों को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से की हैं।