शराबबंदी कानून में हुए संशोधन पर बोले तेजस्वी..एक ही कानून का हो रहा बार-बार संशोधन, शराबबंदी कराने में फेल रहे नीतीश जी

शराबबंदी कानून में हुए संशोधन पर बोले तेजस्वी..एक ही कानून का हो रहा बार-बार संशोधन, शराबबंदी कराने में फेल रहे नीतीश जी

PATNA: सोमवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। बिहार में अब अगर पहली दफे शराब पीकर पकड़े जायेंगे तो सिर्फ दो से पांच हजार रूपये जुर्माना देकर ही छूट जाएंगे। नीतीश सरकार के इस फैसले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जब कोई कानून सफलता पूर्वक लागू नहीं होता है तब उस कानून में ही संशोधन कर दिया जाता है। शराबबंदी कानून में तो बार-बार संशोधन हो रहा है। नीतीश जी बिहार को नशा मुक्त करने और शराबबंदी लागू कराने में फेल रहे हैं। 


नीतीश सरकार ने सोमवार को हुए कैबिनेट की बैठक में शराबबंदी कानून संशोधन नियमावली को मंजूरी दे दी है। सरकार ने कुछ दिन पहले ही विधान मंडल से शराबबंदी कानून में संशोधन पास कराया था। कानून में संशोधन कर ये फैसला लिया जायेगा कि पहली दफा शराब पीने वालों को सरकारी मजिस्ट्रेट के पास पेश कर जुर्माना लेकर छोड़ दिया जायेगा। 


इस कानून में हुए संशोधन को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरने का काम किया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि शराबबंदी के बाद भी जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौतें हुई है। शराबबंदी के बाद भी अन्य प्रदेशों से शराब लाया जा रहा है और इसकी होम डिलीवरी की जा रही है। इस कानून ने लोगों को उलझा रखा है। किसी भी कानून को कड़ाई से पालन कराना पुलिस प्रशासन की ड्यूटी थी लेकिन वे भी इसमें फेल साबित हो रहे हैं। 


बिहार में बढ़ते अपराध और अब एके-47 से हमले पर तेजस्वी यादव ने कि जब राज्य का मुख्यमंत्री सुरक्षित नहीं है दूसरों की क्या बात करें। बीते दिनों बख्तियारपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक विक्षिप्त युवक ने हमला किया था। इस घटना पर तेजस्वी यादव ने कहा कि  ऐसी घटना पहले बिहार के किसी मुख्यमंत्री के साथ नहीं हुई थी। इस मामले में अब तक किसी अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है इससे ज्यादा मैं क्या कह  सकता हूं।


वही जम्मू में बिहारियों पर हुए आतंकी हमले पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कश्मीर में बिहारियों को सुरक्षा मिलनी चाहिए और सरकार बिहारियों पर हमला करने वाले के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। यदि पढ़ाई, दवाई, कमाई की व्यवस्था बिहार में उपलब्ध रहती तो लोग जम्मू-कश्मीर क्यों जाते। बिहार के लोगों की हत्या जम्मू में आतंकियों ने की है इस घटना की हम निंदा करते हैं जम्मू की स्थिति पूरी तरह से केंद्र के हवाले है यदि कोई आतंकी घटना में जान जाती है तो इस पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। शांतिपूर्ण और सुरक्षित महौल बने इसे लेकर वहां के लोकल लोगों से बात करनी चाहिए।