सम्राट चौधरी को लेकर ये क्या कह गये उपेंद्र कुशवाहा: सम्राट अशोक को साक्षी मानकर खायी बड़ी कसम

सम्राट चौधरी को लेकर ये क्या कह गये उपेंद्र कुशवाहा: सम्राट अशोक को साक्षी मानकर खायी बड़ी कसम

PATNA: बीजेपी ने जब सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया तो सवाल उपेंद्र कुशवाहा को लेकर उठने शुरू हुए थे. चर्चा ये थी कि सम्राट चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष बनने से उपेंद्र कुशवाहा परेशानी में होंगे. बीजेपी ने उनके आधार वोट को भी अपने पाले में लाने का बंदोबस्त कर लिया है. लेकिन उपेंद्र कुशवाहा ने आज नयी बात कह दी. पटना में आज उपेंद्र कुशवाहा ने बडी कसम भी खायी. वह भी सम्राट अशोक को साक्षी मानकर..


 उपेंद्र कुशवाहा ने आज पटना में सम्राट अशोक जयंती समारोह आयोजित किया था. इस कार्यक्रम में बोलते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने सम्राट चौधरी के साथ विवाद की खबरों को गलत करार दिया. उपेंद्र कुशवाहा बोले-बीजेपी ने नीतीश कुमार के पास बचा खुरचन भी साफ कर दिया है. मुझे सम्राट चौधरी से कोई बैर नहीं. हम दोनों साथ मिलकर काम करेंगे. उपेंद्र कुशवाहा ने सम्राट अशोक की शपथ लेकर बडी कसम खायी है।


कार्यक्रम में बोलते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राजद की गोद में जा बैठी जेडीयू की मंशा बिहार में जंगलराज की वापसी कराने का है. जंगलराज की वापसी को रोकने के लिए वे दूसरी पार्टियों के साथ दोस्ती कर सकते हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू पूरी तरह से बदहाल हो चुका है. वोट बैंक के नाम पर उसके पास सिर्फ खाली डब्बा बचा है।


सम्राट से बैर नहीं

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा ने सम्राट चौधरी को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाकर जदयू की बची-खुची खोखरी (खुरचन) भी साफ कर दिया है. कुशवाहा ने कहा कि ये अफवाह उड़ायी जा रही है कि भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और उपेंद्र कुशवाहा के बीच राजनीतिक झगड़ा है. ये सरासर अफवाह और पूरी तरह से गलत बात है. कुशवाहा ने कहा-मैं और सम्राट चौधरी दोनों 21वीं सदी के हैं. कोई गलतफहमी में नहीं रहे कि हम लडेंगे. हम लड़ेंगे नहीं बल्कि साथ होकर 2005 के पहले वालों को किसी भी कीमत पर सत्ता में आने नहीं देंगे।


अब नीतीश के साथ जाने की गलती नहीं करेंगे

पटना के बापू सभागार में अपने समर्थकों के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने सम्राट अशोक को साक्षी मान कर शपथ ली कि पहले जो गलती हुई है वह गलती अब नहीं होगी. कुशवाहा ने कहा कि अब वे वापस नीतीश कुमार के साथ नहीं जायेंगे. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पिछली बार बडी उम्मीद लेकर हम नीतीश कुमार के साथ गए थे. नीतीश कुमार ने बड़ी बड़ी बातें कहीं थी. लेकिन कुछ दिनों बाद ही मुख्यमंत्री ने ऐसा फैसला लिया जिससे मैं हतप्रभ हो गया. बिहार को जिस गर्त से निकाल कर बाहर लाया गया था, नीतीश जी फिर से वहीं ले जाने की बात करने लगे. नीतीश कुमार ने जंगलराज वालों को अपना उत्तराधिकारी बनाने की बात कर खुद अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. लेकिन मैं बिहार को बर्बाद नहीं होने दूंगा. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार को जंगलराज से वापसी से बचाने के लिए वे अपने समर्थकों का तीन दिवसीय  प्रशिक्षण शिविर लगायेंगे।