समस्तीपुर का अनोखा रंगदार: पहले हथियार के साथ भेजता था अपनी फोटो फिर मांगता था रंगदारी

समस्तीपुर का अनोखा रंगदार: पहले हथियार के साथ भेजता था अपनी फोटो फिर मांगता था रंगदारी

SAMASTIPUR: बिहार के समस्तीपुर में एक अपराधी ने व्यापारियों से रंगदारी मांगने के लिए अनोखे तरीके का इजाद किया. जिससे रंगदारी मांगना होता था उसके मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिये अपनी तस्वीर भेजता था. उस तस्वीर में वह हाथ में रिवॉल्वर लिये खड़ा होता था. इसके बाद रंगदारी की डिमांड करता था. पुलिस भी रंगदारी वसूलने के इस तरीके को जानकर हैरान रह गयी. हालांकि अपराधी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. 


दलसिंहसराय में कई लोगों से मांगी रंगदारी

रंगदारी मांगने का ये मामला समस्तीपुर के दलसिंहसराय बाजार का है. कई व्यापारियों के मोबाइल पर उस रंगदार का मैसेज गिरा. पहले हाथों में हथियार लिये फोटो औऱ फिर रंगदारी की डिमांड. व्यापारियों   ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. उसके बाद पुलिस ने उस युवक की पहचान की और फिर छापेमारी कर उसे धर दबोचा. दलसिंहसराय थाना पुलिस ने बम्बईया हरलाल गांव में छापेमारी कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है. व्यापारियों से रंगदारी मांगने वाले रंगदार इसी गांव के वीरेंद्र चौधरी का बेटा दीपक चौधरी था. 


हथियार के साथ कई फोटो सहेज कर रखा था

पुलिस ने दीपक चौधरी के पास से उसका मोबाइल बरामद किया है. मोबाइल को जब खंगाला गया तो उसमें दीपक चौधरी की कई तस्वीरें मिली, जिनमें वह अलग अलग पोज में हथियार लेकर मौजूद था. थानेदार कुमार ब्रजेश ने बताया कि मोबाइल से कई फोटो के साथ साथ वीडियो भी बरामद किया गया है जिसमें दीपक चौधरी हथियार का प्रदर्शन कर रहा है. 


रिश्तेदार के घर छिपाया आर्म्स

पुलिस ने दीपक चौधरी की गिरफ्तारी के बाद उससे पूछा कि जिस हथियार के साथ वह फोटो खिंचवा रहा था वह है कहां? दीपक चौधरी ने बताया कि उसने आर्म्स को अपने एक रिश्तेदार के घर पर छिपा कर रखा है. दीपक ने बताया कि बेगूसराय जिले के बछवाड़ा  निवासी रामकृपाल चौधरी के बेटे राजा चौधरी के घर पर उसने हथियार छिपा रखा है. 


दीपक से ये जानकारी मिलने के बाद दलसिंहसराय पुलिस ने बेगूसराय के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के रानी गांव में रामकृपाल चौधरी के घर छापेमारी की. लेकिन उससे पहले राजा चौधरी फरार हो चुका था. पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली पर हथियार बरामद नहीं हुआ. हालांकि पुलिस ने दीपक के साथ साथ राजा चौधरी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर लिया है. दलसिंहसराय पुलिस कह रही है कि जल्द ही हथियारों की बरामदी के साथ साथ राजा चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा.