सामने आया तेजप्रताप का प्रकृति प्रेम, जब्त पक्षियों को पिंजरे से किया आजाद, चेहरे पर दिखी खुशी

सामने आया तेजप्रताप का प्रकृति प्रेम, जब्त पक्षियों को पिंजरे से किया आजाद, चेहरे पर दिखी खुशी

PATNA : प्रकृति और पशु-पक्षियों से प्रेम रखने वाले लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव मंत्री पद मिलने के बाद से ही एक्शन मोड में हैं। तेजप्रताप लगातार अपने विभाग से जुड़े कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। बिहार सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव ने शनिवार को छापेमारी के दौरान जब्त किए गए 12 तोते और 8 मुनिया को मुक्त कर दिया। पक्षियों को आजाद करते वक्त तेजप्रताप के चेहरे पर एक अजीब सी खुशी देखने को मिली।


इसके बाद तेजप्रताप अचानक पटना विश्वविद्यालय पहुंच गए जहां उन्होंने डॉल्फिन रिसर्च सेंटर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए। इस बीच वे बोरिंग कैनाल रोड में पक्षियों और जानवरों से संबंधित पालतू जानवरों की एक दुकान पर औचक निरीक्षण करने पहुंच गए, जहां से पांच तोते भी जब्त किए गए थे।


बता दें कि पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग का पदभार संभालने के बाद से ही तेजप्रताप यादव लगातार सक्रिय दिख रहे हैं। तेजप्रताप कभी पटना के पार्क और तो कभी चिड़िया घर का निरीक्षण करने पहुंच जाते हैं। बीते दिनों वे राजगीर भी पहुंचे थे जहां उन्होंने जंगल सफारी का लुत्फ उठाया था।