RJD सुप्रीमो लालू यादव रविवार को आएंगे पटना, चुनाव प्रचार में जाने का कार्यक्रम नहीं

RJD सुप्रीमो लालू यादव रविवार को आएंगे पटना, चुनाव प्रचार में जाने का कार्यक्रम नहीं

PATNA : राष्ट्रीय जनता दल के अंदर खाने से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अरसे बाद बिहार आने वाले हैं. लालू यादव रविवार को दिल्ली से पटना पहुंचेंगे. लालू परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक लालू की वापसी को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है. लालू यादव रविवार की शाम तक पटना पहुंच जाएंगे. उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पटना आएंगी.


बिहार में विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के साथ ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि लालू यादव चुनाव प्रचार के लिए बिहार आ सकते हैं. लालू यादव के कार्यक्रम को लेकर आरजेडी के कई बड़े नेताओं ने स्पष्ट संकेत भी दिए थे. लेकिन लालू का दौरा लगातार टलता रहा. अब आखिरकार लालू यादव पटना आने वाले हैं. हालांकि उनका चुनाव प्रचार का फिलहाल कोई कार्यक्रम नहीं है. 


आरजेडी के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो लालू तारापुर और कुशेश्वरस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे, फिलहाल इसको लेकर कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ है. इस बात की पूरी संभावना है कि लालू पटना आने के बाद भी अपने 10 सर्कुलर आवास में रहेंगे. चुनाव प्रचार के लिए जाने की बजाय लालू पटना से ही इलेक्शन मैनेजमेंट को देख सकते हैं.


आरजेडी सुप्रीमो का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें पटना जाने की इजाजत तो दी है, लेकिन फिलहाल किसी भी भागमभाग वाले कार्यक्रम से बचने को कहा है, लालू यादव की तबीयत इस बात की इजाजत नहीं दे रही कि वह चुनावी मैदान में उतरे, लेकिन लालू की पटना वापसी से आरजेडी का मनोबल जरूर बढ़ेगा. 


मौजूदा विधानसभा उपचुनाव में तेजस्वी यादव ने एक बार फिर पार्टी की कमान संभाल रखी है. तेजस्वी ने इस दफे अपने तमाम विधायकों, पूर्व प्रत्याशियों और अन्य नेताओं को विधानसभा उपचुनाव वाली जगहों पर लगा रखा है. पंचायत स्तर पर उन्हें कैंप कराया गया है. खुद तेजस्वी यादव इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं. ऐसे में लालू यादव के पटना आने भर से ही पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में नई जान आने की उम्मीद है.