RJD एमएलसी सुनील कुमार सिंह का निलंबन वापस, कार्यकारी सभापति ने सदन में चर्चा के बाद बदला फैसला

RJD एमएलसी सुनील कुमार सिंह का निलंबन वापस, कार्यकारी सभापति ने सदन में चर्चा के बाद बदला फैसला

PATNA : सोमवार को विधान परिषद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर दिखाने के बाद सत्र से 1 दिन के लिए निलंबित किए गए आरजेडी एमएलसी सुनील कुमार सिंह का निलंबन वापस हो गया है. आज विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होने के बाद सदन में इस मसले को लेकर एक बार फिर से चर्चा हुई.


सदन के अंदर कई सदस्यों ने इस प्रकरण पर अपना विचार रखा. आरजेडी की तरफ से रामचंद्र पूर्वे ने इस पूरे प्रकरण को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. विधान परिषद में केदारनाथ पांडे, नीरज कुमार समेत कई सदस्यों ने इस मसले पर अपनी राय रखी. इसके बाद कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि सदन नेता की एक प्रतिष्ठा होती है और उनके बारे में अगर सदन के अंदर इस तरह की बात की जाए जो अशोभनीय है. यदि इससे सम्मान में कमी आती हो तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है.


मुख्यमंत्री सदन में नेता हैं और उनके बारे में आरजेडी सदस्य ने जो कुछ कहा वह उन्हें ठीक नहीं लगा. इसके बाद उन्होंने इस तरह का कड़ा फैसला किया. कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि वह अपने फैसले को वापस लेते हैं. इसके बाद उन्होंने आरजेडी एमएलसी सुनील कुमार सिंह समेत अन्य सदस्यों को सदन में आने के लिए सूचना भेजने को कहा.


इसके बाद जनता दल यूनाइटेड के कई सदस्यों ने आरजेडी एमएससी सुनील सिंह से सदन में खेद जताने के लिए भी अपील की. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जो कुछ सदन में हुआ वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन आरजेडी एमएलसी सुनील कुमार सिंह को भी इसका एहसास होना चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि सदन में आ कर खेद जताएं. हालांकि कार्यकारी सभापति ने कहा कि इसकी कोई आवश्यकता नहीं है. आरजेडी के वरिष्ठ सदस्य रामचंद्र पूर्वे ने अपनी बात सदन में रख दी है. सदन में काफी देर तक इस पर चर्चा होती रही. उसके बाद प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही शुरू हो पाई.