RJD के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम पर बोले तेजस्वी, पार्टी की विचारधारा से कार्यकर्ताओं को लैस करना बड़ी जिम्मेदारी: तेजस्वी

RJD के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम पर बोले तेजस्वी, पार्टी की विचारधारा से कार्यकर्ताओं को लैस करना बड़ी जिम्मेदारी: तेजस्वी

PATNA: राष्ट्रीय जनता दल के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन आज एक पोलो रोड स्थित तेजस्वी यादव के आवास पर किया गया। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का शुभारंभ किया। उनके नेतृत्व में आज से यह प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। राजद को बूथ स्तर पर कैसे मजबूत किया जाए इसे लेकर जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है। आरजेडी के इस प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत कई राजद नेता मौजूद हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी के विचारधारा से तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं को लैस करना राष्ट्रीय जनता दल की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।


पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी की विचारधारा से सब लोग कैसे लैस हो?  संगठन को और कैसे मजबूत किया जाए? कैसे अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ा जाए? इन सभी बातों से कार्यकर्ताओं को अवगत कराना है। इसलिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित की गयी है। 


तेजस्वी ने कहा कि हम जिस विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं उस हिसाब से हम सबको तैयारी करनी पड़ेगी। यदि कोई भी ट्रेनिंग मिलती है तो वह जिन्दगी भर काम आती है। यह ट्रेनिंग विधायकों के लिए नहीं है। इसमें लिमिटेड लोग शामिल हो रहे हैं। इसमें भाषणबाजी थोड़े ही ना करना है। हमें तो संगठन का विस्तार करना है।


तेजस्वी ने बताया कि किस तरीके से आम लोगों का मुद्दा उठाया जाए, पंचायत स्तर से बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत किया जाए आज के ट्रेनिंग कार्यक्रम में शामिल लोग इस पर अपनी बात रख रहे हैं। अभी देश में जो हालात हैं। जिन विचारधारा के खिलाफ हम लड़ रहे हैं। उस हिसाब से हम सबकों अपनी तैयारी करनी पड़ेगी। 


वही पंजाब की राजनीति पर तेजस्वी ने कहा कि पंजाब के मसले पर मुझे कुछ नहीं कहना है। जो इस पर प्रतिक्रियाएं दे रहे है वे पहले खुद को तो संभाल लें। वही बिहार विधानसभा उप चुनाव पर कहा कि पहले एक सीट पर कांग्रेस लड़ी थी और एक सीट पर राजद। यह बेहद महत्वपूर्ण चुनाव है। महागठबंधन के लोग मिल बैठकर इस पर फैसला लेंगे। 


वही बीजेपी विधायक के फुफेरे भाई के घर से एके-47 मिलने पर कहा कि कई बार पहले भी इस तरह के मामले सामने आया है। इस मामले में लोग पकड़े भी गये हैं लेकिन सत्ता में बैठे लोग खुलकर इन्हें संरक्षण दे रहे है। हालांकि यह जांच का विषय है। जांच होनी चाहिए। इससे पहले जो जांच हुई उसका नतीजा क्या हुआ यह सब जानते हैं।


वही बिहार में कई जगहों पर हो रही छापेमारी पर तेजस्वी ने कहा कि सृजन घोटाले वालों का क्या हुआ। मूंछवाले चाचा, मंत्री अभी भी बेखौफ घूम रहे हैं। उन पर क्यों नहीं कार्रवाई की जा रही है।